2 thugs Arrested in Sawai madhopur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 1:07 pm
Location
Advertisement

नकली नोट के दिखावटी बंडलों के साथ 2 ठग गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 30 अगस्त 2017 09:27 AM (IST)
नकली नोट के दिखावटी बंडलों के साथ 2 ठग गिरफ्तार
सवाई माधोपुर। मानटाउन थाना पुलिस ने स्कोर्पियो गाड़ी से असली नोटों के बीच उसी साइज के कागज की गड्‌डी बरामद की है। इस संबंध में दो जनों को गिरफ्तार किया है।

मुखबिर की सूचना पर कुस्तला चौकी पर तैनात कॉन्स्टेबल जनार्दन ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी कि उसे कुछ लोगों द्वारा एक स्कोर्पियो गाड़ी में नकली नोट जाने की सूचना लगी है, जिस पर जैसे ही स्कोर्पियो गाड़ी जैसे ही कुस्तला पुलिस चौकी के पास से गुजरी वहीं से सिपाही जनार्दन चौधरी ने उसका पीछा किया और सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मानटाउन थाना प्रभारी और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह अन्य थानों की पुलिस ने उसे कुस्तला के आसपास धरदबोचा। वाहन की तलाशी में पाया कि एक बैग में नोटों जैसा कागज की कतरन से बना बंडल करीब एक करोड़ 18 लाख दिखने में हुबहू नोट के बंडलों जैसी इन शातिर बदमाशों ने हर नोट की गड्डी के ऊपर असली 2000 ,500, 100 के असली नोट लगा रखे थे। उन असली नोटों के नीचे नोट की ही साइज के कागज की कतरने इस तरह लगाई हुई थी कि जैसे वह नोट का बंडल नजर आए। देर रात मानटाउन थाना पुलिस की कुस्तला पुलिस चौकी के सिपाही की सूझबूझ के चलते गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों से मानटाउन थाना पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है।

पुलिस का मानना है कि यह दोनों ही आरोपी किसी के साथ ठगी करने वाले थे या माफिया के साथ नकली नोट का धंधा करने से भी इनके तार जुड़े होने का अंदेशा है। दोनों आरोपी जिला मुख्यालय के नजदीक ही गांव बहरावंडा खुर्द के रहने वाले हैं जोकि सवाई माधोपुर में कार डेकोरेशन का कार्य करते हैं। पुलिस अभी दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement