2 terrorists killed in gunfight in J&K Kulgam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 12:03 pm
Location
Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकी ढेर

khaskhabar.com : सोमवार, 27 जून 2022 10:15 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, लश्कर के 2 आतंकी ढेर
श्रीनगर । जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने कहा कि कुलगाम के गांव नौपोरा-खेरपोरा, ट्रुबजी इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ कर्मियों द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

तलाशी अभियान के दौरान, जैसे ही संयुक्त तलाशी दल उस स्थान की ओर पहुंचा, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने कहा, "हालांकि मुठभेड़ स्थल के आसपास फंसे नागरिकों को बचाने के लिए संयुक्त टीम ने सभी नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।"

बयान के अनुसार, "आगामी मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।"

इनकी पहचान कुलगाम के कैमोह निवासी जुबैर अहमद मीर और कुलपोरा निवासी इदरीस अहमद डार के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, "पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादियों को वर्गीकृत किया गया था और वे पुलिस/सुरक्षा बलों पर हमले और पीआरआई की हत्या सहित नागरिक अत्याचारों सहित कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल थे। यह उल्लेख करना उचित है कि, मारा गया आतंकवादी जुबैर अहमद मीर अगस्त 2021 से सक्रिय था और आतंकवादी इदरीस अहमद सहित भोले-भाले युवाओं को भर्ती करके और उन्हें आतंकवादी गिरोह में शामिल होने के लिए प्रेरित करके आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा था।"

मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

इस बीच, कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक, विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को महत्वपूर्ण करार दिया है, क्योंकि मुठभेड़ स्थल अमरनाथ यात्रा मार्ग के बहुत करीब है और लश्कर (टीआरएफ) यात्रा को लेकर धमकी दे रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement