2 protesters arrested for burning US flag outside WH-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2020 2:13 pm
Location
Advertisement

व्हाइट हाउस के बाहर अमेरिका का झंडा जलाने पर 2 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 जुलाई 2019 2:34 PM (IST)
व्हाइट हाउस के बाहर अमेरिका का झंडा जलाने पर 2 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
वाशिंगटन। अमेरिकी खुफिया सेवा ने बताया है कि ‘नेशनल पार्क सर्विस द्वारा जारी परमिट की सीमा के बाहर अमेरिका का झंडा जलाने पर’ व्हाइट हाउस के बाहर से दो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी के हवाले से मिली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह गिरफ्तारी गुरुवार को राजधानी शहर में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान हुई।

खुफिया सेवा के अधिकारियों ने बताया कि एक व्यक्ति को पुलिस अधिकारी के साथ दुव्र्यवहार करने और दुर्भावनापुर्ण रूप से झंडा जलाने के लिए गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरे व्यक्ति को पुलिस जांच में बाधा डालने और गिरफ्तारी से रोकने के कारण गिरफ्तार किया गया।

हथियारबद्ध प्रदर्शनकारियों के समूह ने ‘अमेरिका कभी महान नहीं था’ का नारा लगाते हुए झंडे जलाए। यह नारा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2016 के दौरान राष्ट्रपति चुनाव में दिए गए नारे ‘अमेरिका को फिर से महान बनाते हैं’ के संदर्भ में था।

4 जुलाई, 1776 को अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा की याद में अमेरिका में 4 जुलाई संघीय अवकाश का दिन होता है। इस स्वतंत्रता दिवस को मनाने के दौरान लिंकन मेमोरियल में ट्रंप के ‘सैल्यूट टू अमेरिका’ भाषण से पहले ये गिरफ्तारियां हुईं।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement