2 policemen suspended for dragging accused accused-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 4:41 pm
Location
Advertisement

चोरी के आरोपी को घसीटकर ले जाने वाले 2 पुलिसकर्मी निलंबित

khaskhabar.com : बुधवार, 11 जुलाई 2018 7:24 PM (IST)
चोरी के आरोपी को घसीटकर ले जाने वाले 2 पुलिसकर्मी निलंबित
मुरादाबाद। प्रदेश के मुरादाबाद जिले में दो दिन पूर्व बाल्टी चोरी के आरोपी को घसीटते हुए मेडिकल करवाने के लिए ले जाने पर दो पुलिसकर्मियों को एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़ ने निलबिंत कर दिया है। बीते 8 जुलाई को दो पुलिसकर्मियों द्वारा चोरी के आरोपी को जिला अस्पताल में घसीटते हुए ले जाने का एक वीडियो वायरल हुआ था।

पुलिस के मुताबिक वायरल वीडियो की जांच की गई जिसमें वह वीडियो मुरादाबाद के जिला अस्पताल का पाया गया, जहां कटघर थाने के दो सिपाही सुमित कुमार और प्रदीप गिरी लाजपत नगर में चोरी के एक आरोपी बिलाल को घसीटते हुए जिला अस्पताल में ले जा रहे थे। बिलाल पर बाल्टी चोरी का आरोप था जिसे स्थानीय लोगों ने पकड़ कर कटघर थाना पुलिस को सौंपा था।

वीडियो वायरल होने की जानकारी के बाद एसएसपी जे. रविन्द्र गौड़ ने उसकी जांच कराई और दोषी पाए गए दोनों सिपाहियों को मंगलवार रात पुलिस की छवि आम जनता में धूमिल होने एवं सिपाहियों द्वारा अपने कर्तव्यपालन के प्रति घोर लापरवाही व अनुशासनहीनता बरतने के आरोप में निलम्बित कर दिया। हालांकि वायरल वीडियो में दोषी सिपाहियों के अलावा दो और पुलिसकर्मी दिखाई दे रहे जो इस अमानवीयता के दौरान साथ रहे। लेकिन यहां उन पुलिसकर्मियों पर एसएसपी द्वारा कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

एसपी सिटी अंकित मित्तल ने बुधवार को बताया कि सोशल मीडिया पर कटघर थाने के दो सिपाहियों द्वारा अमानवीयता किए जाने का वीडियो वायरल हुआ था जिसकी जांच कराई गई थी। जांच में वायरल वीडियो सही पाए जाने पर दोनों पुलिसकर्मियों के तत्काल निलबंन का आदेश दिया गया है। इस मामले की जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement