2 lakh alerts received by the Arogya Setu app in UP till date-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 15, 2020 1:47 pm
Location
Advertisement

यूपी में आरोग्य सेतु एप से अब तक प्रशासन को मिले 2 लाख अलर्ट

khaskhabar.com : बुधवार, 15 जुलाई 2020 2:15 PM (IST)
यूपी में आरोग्य सेतु एप से अब तक प्रशासन को मिले 2 लाख अलर्ट
लखनऊ । कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में आरोग्य सेतु एप काफी मददगार साबित हो रहा है। अबतक सरकार को इस एप के जरिए लगभग दो लाख अलर्ट मिल चुके हैं। इससे इंसान की आस-पास की शंका भी दूर होती है, और समय-समय पर यह आगाह भी करता है। अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक इस एप के माध्यम से विभाग को तकरीबन दो लाख अलर्ट मिल चुके हैं, जिनपर फोन करके लोगों का हाल पूछा गया और उनमें से कुछ लोग कोरोना के लक्षण वाले थे, जिनका टेस्ट भी कराया गया है।

कोरोना से लड़ने के लिए आरोग्य सेतु एप को सरकार ने सबसे अहम हथियार बताया है। आरोग्य सेतु एप कॅटैक्ट ट्रेसिंग एप है, जो बखूबी आपके 500 मीटर से 10 किलोमीटर के बीच किसी के संक्रमित होने के बारे में अलर्ट करता है। यह एप आपकी सेहत के बारे में भी बताता है। आप किन लोगों से मिले हैं, उनकी सेहत के बारे में भी अलर्ट करता है।

आरोग्य सेतु एप से आप जरूरत पड़ने पर यह भी जान सकते हैं कि कोरोना का टेस्ट करने वाली प्रयोगशाला आपसे कितनी दूर है। इस एप के माध्यम से आप कोरोना से बचाव के तरीके के बारे में जागरूक हो सकते हैं। साथ ही देश और सभी प्रदेशों के कोरोना का लेटेस्ट अपडेट भी जान सकते हैं।

कोई भी व्यक्ति गूगल प्ले से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर सकता है। यह पूरी तरह नि:शुल्क है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement