2 IAS officers booked for illegal sand mining case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 14, 2019 1:18 pm
Location
Advertisement

अवैध रेत खनन मामले में 2 आईएएस अधिकारियों पर मामला दर्ज

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 नवम्बर 2019 4:06 PM (IST)
अवैध रेत खनन मामले में 2 आईएएस अधिकारियों पर मामला दर्ज
लखनऊ/नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को कहा कि उसने सहारनपुर अवैध रेत खनन मामले से जुड़ी जांच के संबध में दो आईएएस अधिकारियों व कुछ अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि एजेंसी ने सहारनपुर के पूर्व जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) अजय कुमार सिंह व पवन कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला इस साल 30 सितंबर को दर्ज सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर दर्ज किया गया है।

ईडी के अनुसार, 1998 बैच के आईएएस सिंह सहारनपुर डीएम के तौर पर 28 मार्च, 2012 से 12 फरवरी, 2014 तक तैनात थे। वह अब खादी व ग्रामोद्योग बोर्ड के सचिव हैं।

पवन कुमार 2008 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह सहारनपुर जिले में 20 जुलाई, 2015 से छह अगस्त, 2016 तक डीएम के पद पर थे। वह अब उत्तर प्रदेश सरकार के आवास व शहरी नियोजन विभाग में विशेष सचिव के पद पर हैं।

ईडी अधिकारियों के अनुसार, बसपा के पूर्व विधान परिषद सदस्य हाजी इकबाल के बेटे मोहम्मद वाजिद भी इसके लाभार्थियों में से एक हैं, जो मामले में आरोपी हैं। प्राथमिकी में दर्ज दूसरे आरोपियों में महमूद अली, दिलशाद, मोहम्मद इनाम, दिवंगत महबूब आलम, नसीम अहमद, अमित जैन, विकास अग्रवाल, मुकेश जैन व पुनीत जैन शामिल हैं।

ईडी ने कथित अवैध रेत खनन मामले में राज्य के राजनेताओं व कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के खिलाफ धनशोधन का मामला भी दर्ज किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement