2 accused arrested in the murder of 5 people in a land dispute in Bihar -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:45 am
Location
Advertisement

बिहार में भूमि विवाद में 5 लोगों की हत्या मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 05 अगस्त 2021 12:56 PM (IST)
बिहार में भूमि विवाद में 5 लोगों की हत्या मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार
पटना । बिहार के नालंदा जिले के छबीलापुर थाना क्षेत्र में जमीन विवाद में हुए खूनी झड़प में पांच लोगों की मौत मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। नालंदा के पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाथ ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि छबीलापुर के लोदीपुर गांव में जमीन के विवाद को लेकर बुधवार को दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प में पांच लोगों की मौत मामले में मृतक के परिजन के बयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। दर्ज प्राथमिकी में 16 लोगों को नामजद तथा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों को लगाया गया है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को लोदीपुर गांव में दो पटीदारों (गोतिया) के बीच एक बडे भूभाग को लेकर हुए विवाद में एक पक्ष के लोगों ने गोलीबारी कर दी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य लोग घायल हैं।

ग्रामीणों के मुताबिक दोनों पटीदारों के बीच लंबे समय से एक बडे भूभाग को लेकर विवाद चल रहा था। इसी क्रम में बुधवार को एक पक्ष के लोग खेत की जुताई कर रहे थे। तभी दूसरे पक्ष के दर्जनों हथियारबंद लोग वहां पहुंचे।

दोनों पक्षों में पहले कहासुनी शुरू हुई और विवाद बढ गया। इसके बाद हथियार बंद लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

मृतकों की पहचान लोदीपुर निवासी यदु यादव (60), उनके पुत्र पिंटु यादव (30) और मधेश यादव (25) तथा धीरेन्द्र यादव (50) और शिवल यादव (40) के रूप में की गई है। इस घटना में घायल दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद से गांव में तनाव बना हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement