180 Overseas Rajasthani including 142 students from three flights come to Jaipur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 3:20 am
Location
Advertisement

तीन फ्लाइट से 142 विद्यार्थियों सहित 180 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएं

khaskhabar.com : बुधवार, 27 मई 2020 8:20 PM (IST)
तीन फ्लाइट से 142 विद्यार्थियों सहित 180 प्रवासी राजस्थानी जयपुर आएं
जयपुर । अपनी माटी पर लौटने से जो सुकून मिला है, वह सुकून शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता। सरकार का लाख शुक्रिया है कि हम बच्चों पर ध्यान दिया और हमारे को अपने वतन लौटने का अवसर दिया। कजाकिस्तान के कारगंडा यूनिवर्सिटी के हम सभी विद्यार्थी सरकार को धन्यवाद देते हैं। यह प्रतिक्रिया रही है कजाकिस्तान से बुधवार को जयपुर लौटे 142 बच्चों की। कजाकिस्तान की इस मेडिकल यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या मंे राजस्थान के बच्चे डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं। मंगलवार को भी कजाकिस्तान से जयपुर आई फ्लाइट में 140 बच्चे जयपुर आए।
उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि बुधवार को तीन फ्लाइट्स में 180 राजस्थानी प्रवासी जयपुर आए। इनमें बुधवार को सुबह टोरंटो की फ्लाइट से 15 राजस्थानी प्रवासी जयपुर आए हैं वहीं रात को जोर्जिया से 23 प्रवासी राजस्थानी आए हैं। उन्होेंने बताया कि अब तक 465 से अधिक प्रवासी राजस्थानी विदेश से फ्लाइट के माध्यम से आ गए हैं।
डॉ. अ्रग्रवाल ने बताया कि विदेश से आने वाले सभी प्रवासियों को 7 दिन के संस्थागत क्वारंटाइन और उसके बाद 7 दिन तक होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि विदेश से आने वाले सभी राजस्थानी प्रवासियों के लिए एयरपोर्ट पर चाय, काफी, ठण्डा पीने के पानी आदि की समुचित व्यवस्था की गई है।
संस्थागत क्वारंटाइन के लिए तीन कैटेगरी में करीब दस होटल की व्यवस्था की गई है जहां सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई बसों से पंहुचाया जा रहा है। एयरपोर्ट पर 20-20 की संख्या में थर्मल स्केनिंग, पांच मेडिकल जांच काउंटरों पर मेडिकल जांच, सोशल डिस्टेंस की पालना, आवष्यकता होने पर बीएसएनएल की सीम, तीन काउंटरोेें पर संस्थागत क्वारंटाइन होटल और पांच काउंटरों पर इमिग्रेषन का कार्य किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement