18 Dead, Many Trapped As Under Construction Flyover Collapses In Varanasi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:19 pm
Location
Advertisement

वाराणसी : पुल हादसे में 19 की मौत, 4 अधिकारी सस्पेंड, मुआवजे का ऐलान

khaskhabar.com : बुधवार, 16 मई 2018 8:13 PM (IST)
वाराणसी : पुल हादसे में 19 की मौत, 4 अधिकारी सस्पेंड, मुआवजे का ऐलान
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कैट एरिया में निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिरनने एक बड़ा हादसा हो गया। पुल का एक हिस्सा अचानक गिरने से उसके नीचे बड़ी संख्या में लोग और गाडिय़ां दब गई। इस हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। लापरवाही के चलते फ्लाइओवर के चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर सहित चार अधिकारी सस्पेंड किए गए हैं। फ्लाईओवर का निर्माण उत्तर प्रदेश स्टेट ब्रिज कारपोरेशन करवा रहा था। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मृतकों के परिवार को पांच-पांच लाख रुपए की मदद की घोषण की है।

मंगलवार शाम वाराणसी में कैंट स्टेशन के पास फ्लाईओवर का स्लैब गाडियों पर गिर गया। ये फ्लाइओवर अभी बन ही रहा था और इसके नीचे से ट्रैफिक गुजर रहा था। फिलहाल बचाव और राहत का काम खत्म हो गया है। चश्मदीदों ने बताया कि जो बीम गाडिय़ों के ऊपर गिरा था वो दो महीना पहले ही रख दिया गया था, लेकिन उसे लॉक नहीं किया गया था। हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आधी रात में हादसे वाली जगह पर पहुंचे। सीएम योगी ने जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग और अन्य संबंधित विभागों को बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर चलाने के निर्देश दिए हैं। राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है। योगी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस हादसे में घायल लोगों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था और हर संभव मदद सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/7
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement