16 died due to lightning in Bihar, Nitish instructed to give Rs 4 lakh each to the kin of the deceased-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:09 pm
Location
Advertisement

बिहार में वज्रपात से 16 की मौत, नीतीश ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने के दिए निर्देश

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 जून 2022 10:59 PM (IST)
बिहार में वज्रपात से 16 की मौत, नीतीश ने मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने के दिए निर्देश
पटना । बिहार के विभिन्न जिलों में मंगलवार को हुई बारिश के दौरान वज्रपात के कारण 16 लोगों की मौत हो गई। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 16 व्यक्तियों की मौत पर शोक प्रकट करते हुए मृतक के परिजनों को चार -चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान की घोषणा की है।

आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक, मंगलवार को राज्य के अनेक क्षेत्रों में हुई बारिश और वज्रपात के कारण 16 लोगों की मौत हुई है। सबसे अधिक पूर्वी चंपारण में चार लोगों की मौत वज्रपात की चपेट में आने से हो गई।

वज्रपात से पूर्वी चम्पारण में 4, भोजपुर और सारण में 3-3, पश्चिम चम्पारण और अररिया में 2-2 तथा बांका एवं मुजफ्फरपुर में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई है।

राज्य में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत हैं और उन्होंने प्रभावित परिवारों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने सभी मृतक के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

उल्लेखनीय है कि 18-19 जून को भी राज्य में 17 लोगों की मौत बारिश, आंधी और वज्रपात से हो गई थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement