13 tons of fake desi ghee seized in Churu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2020 2:20 pm
Location
Advertisement

13 टन नकली घी जब्त, कीमत असली देसी घी के बराबर, 6 के खिलाफ केस दर्ज

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 अप्रैल 2018 2:02 PM (IST)
13 टन नकली घी जब्त, कीमत असली देसी घी के बराबर, 6 के खिलाफ केस दर्ज
रतनगढ़ (चूरू)। चूरू जिले के रतनगढ़ कस्बे में रीको औद्योगिक क्षेत्र की रोड नं. 6 पर संचालित फैक्ट्री में नकली घी का कारोबार चल रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री पर रविवार रात छापा मारकर विभिन्न ब्रांड का 13 टन नकली देसी घी जब्त किया है। यह घी बाजार में पहुंचता तो इसकी कीमत 50 लाख रुपए होती। इससे पहले ही पुलिस ने इसे जब्त कर लिया। पुलिस को कार्रवाई के दौरान विभिन्न फर्मों के 23 बिल भी मिले हैं, जिनमें उक्त घी का मूल्य असली देसी घी के बराबर अंकित है।

मुखबिर की सूचना पर एसएचओ राणीदान उज्जवल के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम निजी साधनों से रिको औद्योगिक क्षेत्र पहुंची और रोड छह पर स्थित प्लाट संख्या एच-169 पर संचालित फैक्ट्री में छापा मारा। पुलिस को देखकर नकली घी बनाने के कारोबार में शामिल छह जने दीवार फांदकर फरार हो गए।

पुलिस ने फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में नकली घी, विभिन्न उपकरण, कच्चा माल, घी बनाने की मशीनें, एसेंस, खाली डिब्बे, रैपर, एक ट्रक व एक टैंकर भी जब्त किया। पुलिस को देखकर आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने उनका पीछा भी किया, लेकिन वह गिरफ्त में नहीं आए। रविवार की शाम शुरू हुई कार्रवाई देर रात तक चली। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया। सीआई राणीदान की रिपोर्ट पर भवानी, रामलाल ब्राह्मण, ओमप्रकाश पाणेचा निवासी नोखा, बीकानेर सहित छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी हो चुकी है कार्रवाई

बताया जा रहा है कि आरोपियों के खिलाफ पूर्व में भी नोखा में करीब दो-ढाई साल पहले पुलिस कार्रवाई कर चुकी है। वहां से ये लोग सारा कारोबार समेटकर पिछले तीन-चार महीनों से उक्त स्थान पर कारोबार करने में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement