13 Children killed in Kushinagar accident : CM Yogi says, strict action will be taken, Railway give clarification-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:59 am
Location
Advertisement

कुशीनगर में बोले CM योगी-दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, रेलवे ने दी सफाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 1:03 PM (IST)
कुशीनगर में बोले CM योगी-दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई, रेलवे ने दी सफाई
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के विशुनपुरा में गुरुवार सुबह रेलवे क्रॉसिंग पर भीषण हादसा हुआ, जिसमें 13 स्कूली बच्चों की मौत हो गई। इस हादसे में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। रेलवे और योगी सरकार ने हादसे की जांच के आदेश देने के साथ ही मुआवजे का ऐलान किया है। रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, मृतकों के परिजनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जाएगी। वहीं, यूपी सरकार की ओर से भी मृतक बच्चों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की गई है। हादसे के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कुशीनगर पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने घायल बच्चों से मुलाकात की। साथ ही योगी ने माना कि ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।

सीएम योगी ने घटना की जांच के आदेश देते हुए कहा, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा, मैंने रेल मंत्री से बात की है। उनसे मानवरहित क्रासिंग को खत्म करने की अपील की है। इस घटना के लिए जो भी जिम्मेदार होगा, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी। मैं मृतक और घायल बच्चों के परिवार वालों से मिला हूं। इस प्रकरण में स्कूल के पंजीकरण की भी जांच होगी। प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि ड्राइवर ने कान में ईयरफोन लगा रखा था। उसकी उम्र भी सवालों के घेरे में है। योगी ने बताया कि चार बच्चे और ड्राइवर घायल है। उन्हें गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। वहीं, रेलवे ने सफाई दी है कि हादसे के समय मानवरहित क्रॉसिंग पर गेट मित्र तैनात था। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने कहा, घटनास्थल पर गेट मित्र तैनात था। उन्होंने बताया गेटमैन अरविंद कुमार भारती ने वैन चालक को रोकने की कोशिश भी की थी, लेकिन कान में ईयरफोन लगाए होने की वजह से वह पटरी पर आ रही ट्रेन की आवाज सुन नहीं सका और वैन टकरा गई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement