128 senior middle and 95 high school-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:33 pm
Location
Advertisement

128 उच्च व 95 स्कूल हुए वरिष्ठ माध्यमिक

khaskhabar.com : रविवार, 05 फ़रवरी 2017 4:53 PM (IST)
128 उच्च व 95 स्कूल हुए वरिष्ठ माध्यमिक
पालमपुर(कांगडा)। सुलह विधानसभा क्षेत्र के मालनू में भवारना ब्लाक के तीन दिवसीय एसएमसी के प्रशिक्षण कार्यशाला का समापन समारोह में मुख्य संसदीय सचिव, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य जगजीवन पाल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने अपने कार्यकाल के चार वर्ष पूर्ण किए हैं। चार वर्षों में राज्य में 1329 स्कूल खोले अथवा स्तरोन्नत किए गए और विभिन्न श्रेणियों के 5608 पद सृजित किए गए। जिला कांगड़ा में 128 माध्यमिक स्कूलों को उच्च तथा 95 पाठशालाओं को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों में स्तरोन्नत किया है।
सरकारी स्कूलों के सभी विद्यार्थियों को परिवहन निगम की बसों में घर से स्कूल आने-जाने की मुफ्त यात्रा के साथ ही मुफ्त वर्दी की सुविधा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह चार वर्ष अभूतपूर्व विकास एवं शानदार उपलब्धियों के साक्षी रहे हैं, जिससे प्रदेशवासियों का जीवन खुशहाल हुआ है। प्रदेश ने हर क्षेत्र में प्रगति की है तथा हर व्यक्ति तक विकास के लाभ पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का विकास करवाना मेरी प्राथमिकता है और लोगों की मांग के अनुरूप मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुलह हलके में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास किया गया है जिससे बच्चों को घरद्वार शिक्षा उपलब्ध करवाई जा रही है और इसका ज्यादा लाभ लड़कियों को हो रहा है। सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य किया गया है।
उन्होंने प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा की 80 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को प्रतिमाह 1200 रुपए पेंशन दी जा रही है। उन्होंने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का आहवान किया। बीआरसीसी अध्यक्ष अमृत पाल ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और एसएमसी सदस्यों की स्कूलों में भूमिका के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर आतमा प्रोजेक्ट के अध्यक्ष सुरजीत सिंह पठानिया, राजीव(बंटी), कुलविन्द्र पठानिया, खडुल ग्राम पंचायत के उपप्रधान प्रशिदा राम, सुभाष चन्द, कृष्णा कुमारी, ज्योति मैहता, प्रवीण मैहता, अजय कुमार, मीना देवी, निशा देवी, कल्पना देवी विभिन्न स्कूलों से आए हुए एसएमसी सदस्यों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

[@ अजब गजबः 200 ग्राम का गेहूं का दाना]

[@ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement