1.25 crore scam in construction of toilets in Bara municiple council-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:38 pm
Location
Advertisement

बारां नगरपरिषद में शौचालय निर्माण में 1.25 करोड़ का घोटाला

khaskhabar.com : रविवार, 22 अप्रैल 2018 3:27 PM (IST)
बारां नगरपरिषद में शौचालय निर्माण में 1.25 करोड़ का घोटाला
बारा। बारां नगरपरिषद में शौचालय निर्माण में सवा करोड का घोटाला सामने आया है। शौचालयों की जांच कर रहे सहायक अभियंता ने प्रेसवार्ता कर मामला उजागर किया है। उसने सभापति सहित नगर परिषद के आयुक्त ओर अधिशाषी अभियंता पर घोेटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

नगर परिषद बारां के सहायक अभियंता सुधाकर व्यास ने बताया कि नगर परिषद के सभापति कमल राठौर, आयुक्त जनक सिंह, अधिषाशी अभिंयता बृजमोहन सिंघल, स्वच्छ भारत मिशन के प्रभारी सौरभ गुप्ता द्धारा चहेते ठेकेदारों को नियम विरूद्ध ठेका दिया। एक-एक व्यक्ति के नाम से कई शौचालयों का निर्माण कर दिया। साथ ही घटिया निर्माण के साथ कई लाभार्थी के शौचालय बना दिए। उनके नाम से तीन तीन -चार चार बार भुगतान उठा लिया गया। ऐसे में सरकार को सवा करोड़ से अधिक का आर्थिक नुकसान पहुंचाया गया। आयुक्त नगर परिषद ओर बारां जिला कलेक्टर सहित उच्च अधिकारीयों को जांच रिपोर्ट देने के बाद भी कार्यवाही नहीं की गई। व्यास ने
वही मामले को दबाने ओर दबाव बनाने के लिए धमकाने के भी आरोप सहायक अभियंता ने नगर परिषद के अधिकारियों पर लगाए है।

सहायक अभियंता का कहना कि पूरे घोटाले की जांच रिपोर्ट स्वायत शासन विभाग जयपुर भेज दी है नगर परिषद में हुए सवा करोड के घोटालें की शिकायत एसीबी जयपुर में शिकायत दर्ज कराई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement