12 electric buses gifted to Bihar, Nitish arrives in assembly by riding bus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2021 6:19 am
Location
Advertisement

बिहार को मिली 12 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, नीतीश बस की सवारी कर पहुंचे विधानसभा

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 मार्च 2021 6:21 PM (IST)
बिहार को मिली 12 इलेक्ट्रिक बसों की सौगात, नीतीश बस की सवारी कर पहुंचे विधानसभा
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को राज्य के लोगों के लिए 12 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने इन सभी बसों को झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद मंत्रिमंडल के अन्य कई सदस्यों के साथ एक बस पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना के संवाद भवन में झंडी दिखाकर इन बसों को रवाना किया। इन बसों में 12 इलेक्ट्रिक बसों के अलावा 15 लग्जरी, 25 डीलक्स और 30 सेमी डीलक्स बसें शामिल हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसें जहां आरामदायक हैं वहीं यह पर्यावरण संरक्षण के लिए भी जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से वातावरण में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, इलेक्ट्रिक गाड़ियों की काफी जरूरत है।

उन्होंने कहा, "मैं 2019 से खुद इलेक्ट्रिक कार का ही इस्तेमाल कर रहा हूं और कई मंत्री और अधिकारी भी इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल कर रहे हैं। अब इलेक्ट्रिक बस भी आ गई है। फिलहाल 12 बसें आ गई हैं और कुल 25 बसें आनी हैं। इसी महीने में बाकी बसें भी आ जाएंगी।"

उन्होंने कहा कि अगर यह ठीक से चलीं तो आगे और भी और बसें मंगवाई जाएंगी।

इसके बाद मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगियों के साथ बस पर सवार होकर विधानसभा पहुंचे।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने फुलवारीशरीफ में निर्मित ड्राइविंग टेस्टिंग ट्रैक का भी उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को बिहटा में निरीक्षण एवं प्रमाणन केंद्र का शिलान्यास तथा बक्सर, गया और जहानाबाद के जिला परिवहन कार्यालय के नवनिर्मित भवनों का भी उद्घाटन किया।

परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन पटना में होगा। इसके अलावा ये बसें पटना-मुजफ्फरपुर और पटना-राजगीर के लिए भी चलाई जाएंगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement