119 ips officers fail to clear hyderabad police academy exam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 4:51 pm
Location
Advertisement

पुलिस एकेडमी की ट्रेनिंग में 122 में से सिर्फ 3 आईपीएस अधिकारी ही पास

khaskhabar.com : रविवार, 08 जुलाई 2018 11:52 AM (IST)
पुलिस एकेडमी की ट्रेनिंग में 122 में से सिर्फ 3 आईपीएस अधिकारी ही पास
हैदराबाद। हैदराबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी से चौंकाने वाले नतीजे सामने आए है। इस साल इंडियन पुलिस सर्विस (आईपीएस) में चुने गए 122 में से 119 ऑफिसर पुलिस एकेडमी के एग्जाम में फेल हो गए है। आपको यह जानकार हैरान होगी कि इस परीक्षा में मात्र 3 आईपीएस अधिकारी ही पास हो पाए है।

यहां सरदार वल्लभभाई पटेल नैशनल पुलिस एकेडमी से ग्रैजुएशन के दौरान इन भावी अफसरों के लिए इस परीक्षा में पास होना जरूरी होता है। उन्हें पास होने के लिए तीन मौके और दिए जाएंगे। लेकिन इन नतीजों से हर कोई हैरान है।
हालांकि, फेल होने के बाद भी फिलहाल इन्हें ग्रैजुएट घोषित कर दिया गया है और अलग-अलग काडरों में प्रोबेशनर बना दिया गया है लेकिन तीन प्रयासों में हर सब्जेक्ट पास न कर पाने की स्थिति में उन्हें सेवा से बाहर किया जा सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले साल 2016 में केवल दो आईपीएस अफसर एकेडमी से पास नहीं हो सके थे। इस साल फॉरन पुलिस फोर्स के मिला कर कुल 136 आईपीएस अफसरों में से 133 एक या एक से ज्यादा विषयों में फेल हुए हैं। इनमें इंडियन पीनल कोड (भारतीय दंड संहिता) और क्रिमिनल प्रसीजर कोड (दंड प्रक्रिया संहिता) विषय शामिल हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement