10 pairs trains to stay in Navaratri for Vindhyaswini Darshan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:30 pm
Location
Advertisement

नवरात्र में विंध्यवासिनी दर्शन के लिये रूकेंगी 10 जोड़ी ट्रेनें

khaskhabar.com : बुधवार, 13 सितम्बर 2017 4:37 PM (IST)
नवरात्र में विंध्यवासिनी दर्शन के लिये रूकेंगी 10 जोड़ी ट्रेनें
अमरीष मनीष शुक्ल,इलाहाबाद/ मिर्जापुर। रेलवे ने नवरात्र स्पेशल ट्रेन में 10 जोड़ी ऐसी ट्रेनों की घोषणा कर दी है। जो स्पेशल स्टॉपेज की सुविधा देगी। देश में सर्वाधिक प्रसिद्ध शक्तिपीठ स्थलों में शुमार विंध्यवासिनी देवी धाम इस सुविधा का हिस्सा होगा। यानी नवरात्र में इस बार विन्ध्याचल पर्वत निवासिनी मां विंध्यवासिनी के दर्शन सुलभ हो सकेंगे।

रेलवे श्रद्धालुओं के लिये दस जोड़ी ट्रेनों का अतिरिक्त ठहराव विंध्याचल में करेगा। संघमित्रा और पुरुषोत्तम एक्सप्रेस जैसी खास ट्रेन अभी तक तो विंध्याचल से गुजरती थी। लेकिन इनका स्टापेज यहां नहीं था। लेकिन शारदीय नवरात्र के दौरान विंध्यवासिनी देवी के दर्शन को जाने वालों के लिए रेलवे एसी दस जोड़ी ट्रेन को यहां अतिरिक्त ठहराव देगा।

इन ट्रेनों से करें यात्रा
अगर आप भी नवरात्र में विंध्यवासिनी मां के दर्शन के लिये जा रहे हैं। तो रेलवे की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। नये ठहराव वाली ट्रेनों में लंबी दूरी की ट्रेन हैं। जिनमें -


1 - संघमित्रा एक्सप्रेस
2- पुरुषोत्तम एक्सप्रेस
3- एलटीटी-वाराणसी एक्सप्रेस
4- हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस
5- जोगबनी-आनंद विहार एक्सप्रेस
6- एलटीटी-भागलपुर एक्सप्रेस
7- एलटीटी-गुवाहाटी एक्सप्रेस
8- एलटीटी-गुवाहाटी एक्सप्रेस
9- ब्रहमपुत्र मेल
10 - एलटीटी-पटना सुपर फास्ट एक्सप्रेस
21 से 3 अक्टूबर तक सुविधा

रेलवे यहां सुविधा 21 सितंबर से शुरू करेगा। जिसका क्रम लगातार 3 अक्टूबर तक चलेगा। यह ट्रेन अपने गंतव्य की ओर जाते समय भी रूकेंगी और लौटते समय भी इनका ठहराव होगा। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि विंध्याचल में श्रद्धालुओं के उतरने-चढ़ने के लिए 1 मिनट का ठहराव होगा। साथ ही चोपन पैसेंजर और त्रिवेणी एक्सप्रेस में दो जनरल डिब्बे भी बढाये जायेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement