10 killed by drinking poisonous liquor in Aligarh, UP -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 25, 2021 1:18 am
Location
Advertisement

यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 10 की मौत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 मई 2021 1:48 PM (IST)
यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 10 की मौत
अलीगढ़ । यूपी के अलीगढ़ में जहरीली शराब के सेवन से शुक्रवार को 10 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई लोगों की हालत गंभीर बनी है। इन सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पीआरओ कृष्ण कुमार सिंह ने बताया की मामला अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके में शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि जवां थाना इलाके में भी तीन लोगों की मौत हुई है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है और जांच में जुटी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के आदेश दिए हैं। डीएम चंद्रभूषण सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

स्थानीय लोगों के अनुसार अलीगढ़ जिले के लोधा थाना इलाके के करसुआ, निमाना, हैवतपुर और अंडला गांव का मामला है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर आईओसी का गैस बोटलिंग प्लांट है। प्लांट के ठीक सामने करसुआ और अंडला गांव हैं। दोनों गांवों में एक ही ठेकेदार के दो छोटे ठेके हैं। गुरुवार को लोगों ने यहां से शराब खरीदकर पी थी। शराब पीने के बाद अचानक लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। जिससे लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो ट्रक ड्राइवर शामिल हैं। हालांकि दो लोगों की मौत का कारण प्रशासन ने स्पष्ट नहीं किया है।

वहीं मौके पर पहुंचे लोग हंगामा कर रहे हैं। उनका कहना है कि मरने वालों की संख्या अधिक बता रहे हैं। सभी अलग-अलग गांवों से हैं, पुलिस इनकी सही जानकारी जुटाने में लगी है। इन सभी ने गरुवार को शराब खरीदी थी। देर शाम इन सभी ने शराब का सेवन किया। इसके बाद से इनकी हालत बिगड़ने लगी। पुलिस ने शराब ठेका अपने कब्जे में ले लिया है। इस दौरान ग्रामीणों ने शराब ठेका के खिलाफ हंगामा भी किया।

उधर , शराब से मौत मामले का मुख्यमंत्री योगी ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement