10 coaches of Kaifiyat Express derail in UP after collides with dumper, 74 injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:08 pm
Location
Advertisement

UP: 7 दिन में ही दूसरा बडा रेल हादसा, कैफियत ट्रेन के 10 डिब्बे पलटे, 74 घायल

khaskhabar.com : बुधवार, 23 अगस्त 2017 11:14 AM (IST)
UP: 7 दिन में ही दूसरा बडा रेल हादसा, कैफियत ट्रेन के 10 डिब्बे पलटे, 74 घायल
आजमगढ। उत्तर प्रदेश में एक और बडा रेल हादसा हो गया है। ज्ञातव्य है कि यूपी में एक हफ्ते में ही यह दूसरा बडा रेल हादसा है। आजमगढ से दिल्ली जा रही कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन औरेया के पास एक डंपर से टकरा गई। इससे कैफियत एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में करीब 74 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना बीती रात दो बजकर 40 मिनट के करीब औरैया जिले के अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। हादसे के बाद रेलवे के बडे अधिकारी मौके पर पहुुंच गए। राहत और बचाव कार्य जारी है।

रेलवे के डीजी अनिल सक्सेना ने कहा कि घटना स्थल पर जिला प्रशासन के आलाअधिकारी पहुंच गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और कानपुर-इटावा के रेलवे स्टाफ को भी घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

डंपर से टकराई कैफियत एक्सप्रेस:

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह ट्रेन हादसा एक डंपर से टकराने के कारण हुआ। बताया जा रहा है कि रेलवे के काम में लगा हुआ बालू से भरा एक डंपर ट्रैक पर पलट गया था। डंपर के ड्राइवर ने रेलवे अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं दी और वहां से भाग गया। इसके बाद कैफियत एक्सप्रेस इस डंपर से टकरा गई और उसके इंजन सहित दस डिब्बे पटरी से उतर गए।
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने किया ट्वीट:
हादसे के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं। राहत व बचाव कार्यों पर भी सुरेश प्रभु ने नजर बनाई हुई है। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को फौरन मौके पर पहुंचने को कहा है।

रेलवे ने जारी किए हेल्प लाइन नबंर:

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement