1 day session of Madhya Pradesh Assembly on Monday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:43 pm
Location
Advertisement

मध्यप्रदेश विधानसभा का 1 दिन का सत्र सोमवार को

khaskhabar.com : रविवार, 20 सितम्बर 2020 8:15 PM (IST)
मध्यप्रदेश विधानसभा का 1 दिन का सत्र सोमवार को
भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा का एक दिन का सत्र सोमवार को होने जा रहा है। कोरोना संक्रमण के बीच होने वाले इस सत्र की तैयारियों की समीक्षा प्रोटेम स्पीकर ने रविवार को अधिकारियों के साथ हुई बैठक में की। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कोरोना संक्रमण को लेकर विधानसभा सचिवालय द्वारा की गई तैयारियों का ब्यौरा देते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण को देखते हुए इस बार विधानसभा के सदस्य वर्चुअल माध्यम (ऑनलाइन) से अपने जिले के एनआईसी सेंटर से भी कार्यवाही में भाग ले सकते हैं। इसके लिए हर जिले में एनआईसी कार्यालय में व्यवस्था की गई है ।

विधानसभा के प्रमुख प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह के अनुसार, सत्र की अधिसूचना जारी होने से अब तक विधानसभा सचिवालय में कुल 750 प्रश्नों की सूचनाएं प्राप्त हुई हैं, जबकि ध्यानाकर्षण की 138, स्थगन प्रस्ताव की तीन तथा शून्यकाल की 30 सूचनाएं प्राप्त हुई हैं। शासकीय विधेयकों की भी 15 सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में प्राप्त हुई हैं।

कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि सचिवालय परिसर में आगंतुक सामूहिक रूप से एकत्र न हों तथा उपयुक्त मास्क पहनकर ही परिसर में प्रवेश करें। इसके साथ ही जरूरत के मुताबिक सैनिटाइजर का उपयोग करना भी सुनिश्चित करें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement