म-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 4, 2020 3:03 am
Location
Advertisement

उद्यमों की अनुमति पर गुणावगुण के आधार पर होगा निर्णय - डॉ. सुबोध अग्रवाल

khaskhabar.com : रविवार, 29 मार्च 2020 7:52 PM (IST)
उद्यमों की अनुमति पर गुणावगुण के आधार पर होगा निर्णय - डॉ. सुबोध अग्रवाल
जयपुर । प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया है कि औद्योगिक इकाइयों के निर्बाध संचालन के लिए उद्योग विभाग और रीको के अधिकारियों को आवष्यक पास, परमिट और अनुमति पत्र जारी करने के लिए जिला एवं राज्य स्तर पर प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर गुणावगुण के आधार पर निर्णय किया जा रहा है। वहीं स्वंय एसीएस उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल, एमडी रीको आशुतोष पेडनेकर और आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल सीधे समन्वय बनाते हुए लगातार मोनेटरिंग कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अनुमति जारी करते समय पहली प्राथमिकता कोरोना वायरस के चलते जारी एडवाइजरी और निर्देशों की पालना सुनिश्चित तय करना है। राज्य स्तर पर 15 और जिला स्तर पर 104 इकाइयोें ने संपर्क किया है वहीं जिला स्तर पर श्रमिकों व कार्मिकों के 55 पास जारी किए गए हैं।
एसीएस उद्योग डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि उद्योग विभाग द्वारा जारी आदेशों के अनुसार एक ही जिले मेें कार्यरत रीको अधिकृत क्षेत्रों के अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में स्थित औद्योगिक इकाइयों के लिए संबंधित महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र द्वारा पास, परमिट व अनुमति जारी की जाएगी वहीं एक ही जिले में कार्यरत रीको औद्योगिक क्षेत्र की इकाइयों के लिए रीको के क्षेत्रीय इकाई प्रमुख द्वारा यह अनुमतियां जारी की जाएगी। डॉ. अग्रवाल ने बताया कि महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्रों को स्पष्ट निर्देश दे दिए गए हैं कि केन्द्र व राज्य सरकार की एडवाइजरी, निर्देश और विभाग द्वारा जारी निर्देशों सहित स्वास्थ मानकों व सोशियल डिस्टेंस की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाएं।
आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि जिला स्तर पर महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्रों व रीको औद्योगिक क्षेत्रों में वहां के प्रभारी अधिकारी को आवेदन किए जा रहे हैं। जिला स्तर की इकाइयों को स्थानीय स्तर पर ही अनुमति देने के निर्देश दिए गए है वहीं अन्य विनिर्माण या सेवा इकाइयों के लिए स्थानीय आवश्यकतानुसार अनुमति जरुरी होने पर जीएम डीआईसी की अभिशंषा के साथ जिला कलेक्टर के माध्यम से अतिरिक्त मुख्य सचिव उद्योग/प्रबंध निदेशक रीको द्वारा अनुमति जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement