कोरोना वायरस : सोनभद्र के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ने की आशंका! Corona Virus: There is a possibility of infection in Sonbhadra rural areas!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 25, 2020 7:39 pm
Location
Advertisement

कोरोना वायरस : सोनभद्र के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ने की आशंका!

khaskhabar.com : शुक्रवार, 20 मार्च 2020 6:43 PM (IST)
कोरोना वायरस : सोनभद्र के ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण बढ़ने की आशंका!
सोनभद्र। देश के चार राज्यों की सीमाओं से घिरे उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में कोरोनावायरस को लेकर खतरा कम नहीं है। जिले के विभिन्न इलाकों से सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवक देश के अलग-अलग राज्यों में नौकरी करते हैं। अब उनकी घर वापसी से जिले के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। सोनभद्र जिले के दक्षिणांचल में स्थित म्योरपुर, दुद्धी, बभनी व चोपन ब्लॉक के अलावा जिले के अन्य हिस्सों से सैकड़ों की संख्या में बेरोजगार युवक दिल्ली, मुंबई, महाराष्ट्र, पुणे, हैदराबाद समेत देश के अन्य राज्यों में नौकरी कर अपनी आजीविका चला रहे हैं। इस समय कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के कारण सभी बड़े शहरों की छोटी-बड़ी कंपनियां बंद हो रही हैं, ऐसे में बड़ी संख्या में युवाओं की घर वापसी हो रही है।

सामाजिक कार्यकर्ता और स्थानीय पत्रकार जलाल हैदर खान कहते हैं, "ग्रामीण इलाकों से जुड़े इन युवाओं के वापस लौटने पर जिले में कोरोनावायरस के संक्रमण बढ़ने की आशंका है। यदि जिला प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य महकमा इसे गंभीरता से नहीं लेता है और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को जागरूक नहीं किया जाता है तो आने वाले युवाओं से जिले के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण फैलने का खतरा तेजी से बढ़ सकता है।"

हालांकि, जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. एस.के. उपाध्याय कहते हैं, "विदेश या देश के अन्य प्रांतों से आने वाले हर व्यक्ति की गंभीरता से जांच की जा रही है, जरूरत पड़ने पर उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर नियमित निगरानी पर रखा जा रहा है।" उन्होंने बताया, "अब तक कुल सात संदिग्ध मरीज सामने आ चुके हैं और इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। संक्रमण से बचाव के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement