Super 30 Review Hrithik Roshan Starrer Emotion And Drama Article Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 5:16 pm
Location
Advertisement

Super 30 Review : गरीबों के हुनर को सलाम करती है ‘सुपर 30’

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 जुलाई 2019 4:23 PM (IST)
Super 30 Review : गरीबों के हुनर को सलाम करती है ‘सुपर 30’
कहानी : फिल्म ‘सुपर 30’ कहानी है बिहार के महान गणितज्ञ आनंद कुमार (ऋतिक रोशन) की जिन्होंने अपनी बुद्धिमत्ता और सोच के दम पर कई सारे गरीब और जरूरतमंद बच्चों का भविष्य संवारा। बिहार के पटना से ताल्लुक रखने वाले आनंद कुमार के पिता पोस्टल डिपार्टमेंट में बाबू की नौकरी करते थे।

इसी बीच पिता के देहांत के चलते घर का बोझ उसपर है और वो कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में अपने पढ़ाई-लिखाई के सपने को पीछे छोडक़र पापड़ बेचने लगता है। इसके अलावा वो छोटे मोटे काम करके अपने परिवार का गुजारा करता है। इसके अलावा आर्थिक तंगी के चलते आगे की शिक्षा नहीं हासिल कर पाता है। इस दौरान उसकी मुलाकात आदित्य श्रीवास्तव के किरदार से होती है जो उसे अपनी कोचिंग में पढ़ाने के लिए तैयार करता है। इसके चलते आनंद की आर्थिक तंगी और वहीं आदित्य श्रीवास्तव की कोचिंग सेंटर, दोनों में ही सकारात्मक सुधार देखने को मिलता है। इसके बाद कहानी में नया मोड आता है।

आनंद कुमार को एहसास होता है कि कोचिंग में पढ़ाकर वो सिर्फ ऊंचे वर्ग के बच्चों का विकास कर रहे हैं। गरीब और हुनर रखने वाले बच्चे अब भी इससे वंचित हैं। ऐसे में आनंद कुमार अपनी नई कोचिंग सेंटर सुपर 30 की शुरुआत करते हैं। जहां वो गरीब बच्चों को आईआईटी की तैयारी मुफ्त में करवाने लगे। बहुत गरीबी से निकले, गली-मोहल्ले में घूम कर पापड़ तक बेच चुके आनंद कुमार के इंस्टिट्यूट के सारे 30 बच्चों ने पहली ही बार में आई आई टी एंट्रेंस निकाल लिया था। ये बात सिर्फ भारत को ही नहीं, बल्कि दुनिया भर को पता है।

अभिनय...

2/4
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement