Read review of Tanhaji The Unsung Warrior movie-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 23, 2020 12:13 pm
Location
Advertisement

Tanhaji The Unsung Warrior : दिल जितेगी एक और ऐतिहासिक फिल्म! पढ़ें रिव्यू

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 2:40 PM (IST)
Tanhaji The Unsung Warrior : दिल जितेगी एक और ऐतिहासिक फिल्म! पढ़ें रिव्यू
फिल्म : तानाजी-द अनसंग वॉरियर
निर्देशक : ओम राउत
कलाकार : अजय देवगन, काजोल, सैफ अली खान
अवधि : 2 घंटे 15 मिनट


पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में ऐतिहासिक फिल्में बनाने का दौर चल पड़ा है। बाजीराव मस्तानी, पदमावत, मणिकर्णिका, पानीपत को लेकर भले ही विवाद उठे और इन पर इतिहास से छेडख़ानी का आरोप लगा, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बढिय़ा व्यवसाय करने में सफल रही। आज रिलीज हुई तानाजी-द अनसंग वॉरियर भी हिस्टोरिकल मूवी है और इस पर भी कुछ सवाल उठे थे।

बहरहाल इस फिल्म में 90 के दशक में दर्शकों के दिलों पर राज करने वाले तीन सितारों अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान ने प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। यह अजय देवगन की 100वीं फिल्म है जिसमें वो तानाजी मालुसरे के रोल में हैं।

17वीं शताब्दी में शिवाजी महाराज (शरद केलकर) के दोस्त और दाएं हाथ सुबेदार तानाजी (अजय) पत्नी सावित्री बाई (काजोल) के साथ बेटे की शादी की तैयारियां कर रहे हैं।
उन्हें इस बात की भनक नहीं होती कि पुरंदर संधि में कोंडाणा के किले समेत 23 किले अपने नाम करवाने के बाद भी मुगल प्यासे हैं। राजमाता जीजा बाई ने कोंडाणा का किला मुगलों को सौंप तो दिया था, लेकिन शपथ ली थी कि जब तक इस किले में दोबारा भगवा नहीं लहराएगा वो चैन की सांस नहीं लेंगी। शिवाजी, तानाजी को बेटे की शादी के कारण युद्ध से दूर रखना चाहते हैं।

हालांकि जब तानाजी को पता चलता है कि स्वराज और शिवाजी खतरे में हैं तो वो शादी छोड़ उदयभान से लडऩे निकल पड़ते हैं। दूसरी ओर उदयभान राटौड़ (सैफ) सेना के साथ मराठा साम्राज्य को खत्म करने निकलता है। उदयभान विधवा रानी कमल (नेहा शर्मा) को उठा लेता है और उससे शादी करने के लिए अड़ जाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement