Movie Review : Rashmi Rocket Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2022 8:21 am
Location
Advertisement

विषय के साथ न्याय नहीं कर पाती रश्मि रॉकेट, तापसी का सधा हुआ अभिनय

khaskhabar.com : सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 4:10 PM (IST)
विषय के साथ न्याय नहीं कर पाती रश्मि रॉकेट, तापसी का सधा हुआ अभिनय
फिल्म का कथानक एक युवा एथलेटिक्स के इर्द-गिर्द बुना गया है जो लडक़ी है। लोग इसे रश्मि रॉकेट के नाम से जानते हैं। रॉकेट शब्द इसके तेज दौडऩे की वजह से इसके साथ जुड़ गया है। यह युवा लडक़ी हर वो काम करती है जो युवा लडक़े करते हैं। वह मोटर साइकिल चलाती है, शराब पीती है, पेंट शर्ट पहनती है। गाँव वाले उसके इस तरीके को लैंगिकता के नजरिए से देखते हैं और सवाल खड़ा करते हैं कि यह लडक़ा है या लडक़ी।
एक एथलेटिक कोच की निगाह रश्मि की दौड़ पर पड़ती है और वह उसे खेल जगत में लाता है। उसे तराशते हुए वह उसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पहुँचा देता है। खेल जगत में भाई-भतीजावाद करने वाले लोगों को रश्मि की सफलता पचती नहीं हैं और वे जेंडर टेस्ट के बहाने उसके साथ राजनीति करते हैं। राजनीति का शिकार होकर वह इंटरनेशनल फेम से नेशनल शेम बन जाती है।
फिल्म का विषय दर्शकों को जागरूक जरूर करता है लेकिन इसके आसपास जो कहानी बुनी गई है वह बहुत कमजोर होने के साथ-साथ हर स्पोट्र्स बेस्ड फिल्म में दिखायी जा चुकी हैं। लेकिन इस कमजोर कथानक को तापसी पन्नू ने अपने सधे हुए अभिनय से संभाला है जिसके चलते दर्शकों की नजरें इसे दरकिनार कर देती हैं।

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement