Batla House Movie Review John Abraham plays DCP Sanjeev Kumar Yadav Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 12:47 pm
Location
Advertisement

Batla House Review : जॉन अब्राहम का दमदार अभिनय, जानिए कैसी है ‘बाटला हाउस’

khaskhabar.com : बुधवार, 14 अगस्त 2019 3:53 PM (IST)
Batla House Review : जॉन अब्राहम का दमदार अभिनय, जानिए कैसी है ‘बाटला हाउस’
कहानी... बाटला हाउस फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है, जो 2008 के बटला एनकाउंटर से जुडी है। आपको याद होगा 13 सितंबर 2008 को दिल्ली में पांच जगाहों पर सीरियल बम धमाके हुए थे। दो बम कनॉट प्लेस में फटे थे। दो ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक में और एक बहुत भीड़-भाड़ वाली जगह करोल बाग के गफ्फार मार्केट में, जहां इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स ज्यादातर बिकते हैं। इनके अलावा पुलिस ने तीन बम और बरामद किए थे। जिन्हें डिफ्यूज कर दिया गया था। इन बम धमाकों में करीब 30 लोग मारे गए थे और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।

इन बम धमाकों की जांच के सिलसिले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अफसर के के (रवि किशन) और संजीव कुमार यादव (जॉन अब्राहम) अपनी टीम के साथ बाटला हाउस एल-18 नंबर की इमारत की तीसरी मंजिल पर पहुंचते हैं। वहां पर पुलिस की इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों से मुठभेड़ होती है। इस मुठभेड़ में दो संदिग्धों की मौत हो जाती है और एक पुलिस अफसर के घायल होने के साथ-साथ के के की मौत भी हो जाती हैं। एक संदिग्ध मौके से भाग निकलता है। इस एनकाउंटर के बाद देश भर में राजनीति और आरोप-प्रत्यारोपों का माहौल गरमा जाता है।

विभिन्न राजनीतिक पार्टियों और मानवाधिकार संगठनों द्वारा संजीव कुमार यादव की टीम पर बेकसूर स्टूडेंट्स को आतंकी बताकर फेक एनकाउंटर करने के गंभीर आरोप लगते हैं। इस एनकाउंट की जांच को आगे बढ़ाने और खुद को निर्दोष साबित करने के सिलसिले में उसके हाथ बांध दिए जाते हैं। उसकी पत्नी नंदिता कुमार (मृणाल ठाकुर) उसका साथ देती है। कई गैलेंट्री अवॉड्र्स से सम्मानित जांबाज और ईमानदार पुलिस अफसर अपनी व अपनी टीम को बेकसूर साबित कर पाता है या नहीं। इसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

अभिनय...

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement