You can straighten your hair with these easy steps-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 3:59 pm
Location
Advertisement

इन आसान उपायों से कर सकती हैं अपने बालों को सीधा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 05 अगस्त 2022 1:21 PM (IST)
इन आसान उपायों से कर सकती हैं अपने बालों को सीधा
þवर्तमान समय में युवा लड़कियों में बालों को स्ट्रेट करने का दौर चल रहा है। हर लडक़ी अपने बालों को स्ट्रेट करना चाहती है। लेकिन पार्लर जाकर अपने बालों की चमक खो देती है। इसका कारण यह है कि पार्लर में बालों को रासायनिक पदार्थों के जरिये धोया जाता है, जिसके चलते बाल खराब हो जाते हैं। यदि आप अपने बालों को सीधा करना चाहती हैं तो आज हम आपको बालों को बिना पार्लर जाए बालों को सीधा करने के कुछ आसान से उपाय बता रहे हैं—

1. दूध बालों को सीधा करने के लिए एक बहुत अच्छा उपाय है। बालों में दूध के साथ शहद मिलाकर लगाया जाए तो बालों को अच्छा पोषण मिलता है। इसके साथ ही इससे रूखे और कर्ली बालों को व्यवस्थित करने में आसानी हो जाती है और बाल सीधे होने लगते हैं।

2. बालों को सीधा करने में नारियल के तेल का उपयोग किया जा सकता है। ताजा नारियल को घिसकर नींबू का रस डालकर मसाज करने से भी बालों की चमक बनी रहती है।

3. एलोवेरा हमारे बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद है। आधा कप गरम तेल में एलोवेरा जैल को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। अब इस मिश्रण को अच्छी तरह से अपने बालों में लगाए। कुछ देर इसे लगा कर रखे यह कंडीशनर का काम करता है।

4. दो या तीन अंडे ले इन अन्डो का सफेद वाला भाग निकालकर एक कप में डाले और इसमें दो बड़े चम्मच दही मिला दे और इस पेस्ट को बालों में लगा कर 30 मिनट तक रखें। इसके बाद बाल धो ले। इस मिश्रण से बालों को सीधा करने में मदद मिलती है।

5. आधे गिलास दूध में बराबर मात्रा में पानी मिलाये। इस मिश्रण को बालो में लगाये और करीब आधे घंटे तक लगा कर रखें, फिर साफ पानी से बालों को धो ले। ये मिश्रण आपके बालों को सीधा करने में मदद करेगा।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement