Why speed dating is relevant in today time-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 8, 2022 3:42 pm
Location
Advertisement

स्पीड डेटिंग क्यों प्रासंगिक है आज के समय में

khaskhabar.com : बुधवार, 29 जून 2022 12:30 PM (IST)
स्पीड डेटिंग क्यों प्रासंगिक है आज के समय में
नई दिल्ली । अगर सैकड़ों प्रोफाइल ऑनलाइन स्वाइप करने के अलावा प्यार को एक शॉट देने का कोई और तरीका होता तो क्या होता। खैर, उन लोगों के लिए जो ऐप से थके हुए हैं या पुराने स्कूल मीट-क्यूट्स में विश्वास करते हैं, स्पीड डेटिंग एक भौतिक सेटिंग में संभावित मैच को स्पीड-मीट करने के लिए एक ताजा बदलाव हो सकता है, एक क्विक डेट पर जो बस कुछ ही मिनट लंबी है। जबकि अधिकांश एकल डेटिंग ऐप्स की एक श्रृंखला के लिए कोई अजनबी नहीं हैं, स्पीड डेटिंग अभी भी बहुत प्रासंगिक है, और यहां क्यों है - आज के समय में डेट करना इतना मुश्किल नहीं हो सकता है, एक अच्छा मैच खोजना निश्चित रूप से है।

नॉट सो अरेंज की सह-संस्थापक प्रियंका कूका बताती हैं कि, स्पीड डेटिंग अब पहले से कहीं अधिक प्रासंगिक क्यों है, क्योंकि एकल प्रोफाइल की एक श्रृंखला के माध्यम से स्किमिंग करते हुए अपने संपूर्ण मैच की तलाश करते हैं - बस भौतिक दुनिया में।

स्पीड डेटिंग का विचार काफी सरल है: एकल समय से पहले आयोजक के साथ पंजीकरण करेंगे, अपने बारे में एक फॉर्म भरेंगे और सवालों के जवाब देंगे कि वे क्या खोज रहे हैं। फिर एक रेस्तरां या इसी तरह की सेटिंग में, पुरुषों या महिलाओं की एक समान संख्या एक सर्कल में टेबल के चारों ओर घूमती है, अपना परिचय देती है और उस व्यक्ति के साथ 'क्लिक' ढूंढती है जो वे स्पीड-मीटिंग कर रहे हैं।

एक बहुत ही आवश्यक चेहरा अनुभव: निश्चित रूप से, कोई भी ऐप पर अंतहीन रूप से स्वाइप कर सकता है लेकिन किसी भी व्यक्ति के अनुभव की तुलना कभी भी नहीं की जा सकती है। तभी आप वास्तव में दूसरे व्यक्ति के वाइब के साथ-साथ अपने कनेक्शन को भी मापते हैं। आखिरकार, रसायन शास्त्र वास्तव में व्यक्ति में होता है।

स्पीड डेटिंग के साथ आने वाला आमने-सामने का कनेक्शन अविश्वसनीय रूप से ताजा हो सकता है।

पहली नजर में प्यार पाने का आपका मौका: तत्काल आकर्षण से ज्यादा कुछ नहीं है जो लोगों को बात करने के लिए प्रेरित करता है, वह बिजली की चिंगारी जो आपके प्यार के हार्मोन को प्रवाहित करती है। यदि आप अपने पोते-पोतियों को बताने के लिए एक कहानी की तलाश करने वाले प्रकार हैं, तो एक मध्यम और सम्मानजनक सेटिंग के भीतर स्पीड डेटिंग में अप्रत्याशित रोमांच की समान मात्रा होती है।

तुरंत और अपराधबोध से मुक्त: आपको यह देखने के लिए कुछ मिनट मिलते हैं कि क्या किसी व्यक्ति के साथ आपको लगाव या अपना पन महसूस हो रहा है, यदि ऐसा है तो आपके पास उसके साथ जुड़ने और उसे एक्सप्लोर करने का विकल्प है, और यदि नहीं, तो उस से अलग होकर किसी और से बात करना आसान होगा।

कैटफिशिंग नहीं: कैटफिशिंग और ऑनलाइन प्रतिरूपण हमारे विचार से कहीं अधिक सामान्य हैं। ऐसे लोगों के साथ जो वे नहीं हैं - पुरानी छवियों का उपयोग करने के एक स्पेक्ट्रम से लेकर छवि फिल्टर तक जो शारीरिक विशेषताओं को बढ़ाते हैं। शोध से यह भी पता चलता है कि व्यक्तिगत रूप से मिलते समय शारीरिक विशेषताओं जैसे ऊंचाई, आंखों का रंग और शरीर की भाषा का पता लगाना आसान होता है।

कोई इस बात से सहमत होगा कि एक सार्थक संबंध स्थापित करने की चाहत रखने वाले एकल लोगों के लिए बहुत अधिक विकल्प उपलब्ध नहीं हैं और यही स्पीड डेटिंग को बहुत अधिक प्रासंगिक बनाता है। चाहे आप ऐप से थके हुए हों या नए रास्ते तलाशने के लिए खुले हों, यह काफी मजेदार अनुभव हो सकता है, चाहे आप वास्तव में किसी से मिलें या नहीं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement