While applying lipstick, these mistakes are made in Bekhayali, the beauty gets stained-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2021 4:43 am
Location
Advertisement

लिपस्टिक लगाते वक्त बेख्याली में होती हैं यह गलतियाँ, सुन्दरता पर लग जाता है दाग

khaskhabar.com : बुधवार, 13 अक्टूबर 2021 4:22 PM (IST)
लिपस्टिक लगाते वक्त बेख्याली में होती हैं यह गलतियाँ, सुन्दरता पर लग जाता है दाग
हर महिला स्वयं को सुन्दर देखना पसन्द करती है। दूसरों को वह आकर्षक लगे इस चक्कर में वह अपना चेहरा दमकाने में कहीं पीछे नहीं रहती हैं। स्वयं को सुन्दर व आकर्षक दिखाने के लिए महिलाएँ मेकअप का सहारा लेती हैं। मेकअप में वे क्रीम, पाउडर, बिन्दी, काजल, लाइनर और फाउंडेशन का प्रयोग करती हैं। इन चीजों के इस्तेमाल से उनके चेहरे की रंगत बदल जाती है। सांवला चेहरा खूबसूरत और खूबसूरत चेहरा बेहद खूबसूरत नजर आने लगता है। उस पर सोने पर सुहागा तब होता है जब वह अपने होंठों पर लिपस्टिक लगाती हैं। पूरे चेहरे की रौनक लिपस्टिक से ही नजर आती है। लिपस्टिक लगाने के बाद महिलाओं का चेहरा पहले से कहीं ज्यादा सुन्दर नजर आता है। बिना लिपस्टिक के महिलाओं का मेकअप पूरा नहीं होता है।
लिपस्टिक जहाँ खूबसूरती को बढ़ाने का काम करती हैं वहीं दूसरी ओर वह कभी-कभी खूबसूरती में दाग लगाने का काम भी करती है। यह तब होता है जब लिपस्टिक लगाते हुए महिलाओं से चूक हो जाती है। डालते हैं एक नजर उन गलतियों पर जो अक्सर लिपस्टिक लगाते वक्त हो जाती हैं—
सिर्फ एक कोट लगाना
ज्यादातर यह देखा जाता है कि महिलाएं लिपस्टिक का सिर्फ एक ही कोट अपने होंठों पर लगाती हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए। यदि आपको लिपस्टिक को अपने होंठों पर लम्बे समय तक बनाए रखना है तो इसके 2-3 कोट जरूर लगाने चाहिए। इसका भी एक तरीका है। पहले लिपस्टिक का एक कोट लगा लें। फिर उस पर पाउडर लगाएँ और उसके बाद दूसरा कोट लगायें। इस तरह से लिपस्टिक लगाने से वह लम्बे समय तक होठों पर कायम रहती है।
टिशू पेपर का उपयोग करना
लिपस्टिक का फाइनल कोट लगाने के बाद यदि आपको यह महसूस होता है कि लिपस्टिक ज्यादा गहरी नजर आ रही है तो आप उसकी अतिरिक्त परत को हटा सकती हैं। इसके लिए आपको टिशू पेपर का इस्तेमाल करना चाहिए। टिशू पेपर पर लिपस्टिक लग रही है तो लिपस्टिक पर हल्का सा पाउडर और लगा लें।
फटे और रूखे होंठ
बिना अपने होंठों को देखे लिपस्टिक न लगाएं। यदि आपके होंठ रूखे या फटे हुए हैं तो लिपस्टिक लगाने से पूर्व उन्हें स्क्रब कर लें। इसके लिए आधा चम्मच चीनी में आधा चम्मच शहद मिलाएँ और अपने होंठों पर रगड़ लें। इससे होंठों पर जमी हुई मृत त्वचा अपने आप निकल जाएगी। इसके बाद आप होंठों पर लिपस्टिक लगा सकती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement