Use these simple tips for getting young look Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:58 pm
Location
Advertisement

यूं रोकें बढ़ती उम्र के असर को दिखने से, पाएं यंग लुक

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 अप्रैल 2018 4:19 PM (IST)
यूं रोकें बढ़ती उम्र के असर को दिखने से, पाएं यंग लुक
* अपने दिन की शुरुआत अपने त्वचा के लिए उपयुक्त सौम्य क्लींजर के इस्तेमाल के साथ करें। कैलेन्ड्युला या खीरा जैसी चीजों का इस्तेमाल करें, जो चेहरे को कोमलता प्रदान करते हैं।

फिर अपनी त्वचा के अनुसार अल्कोहल फ्री टोनर लगाएं। टोनर आपके चेहरे को सौम्यता के साथ साफ करने में मदद करता है। यह त्वचा को रोमछिद्रों में कसाव लाता है और त्वचा को सीरम और मॉइश्चराइजिंग के लिए तैयार करता है।

टोनर के बाद चेहरे पर हाइड्रेटिंग सीरम लगाएं। इसके लिए विटामिन सी, ग्लिसरीन युक्त एक प्रभावी असरदार सीरम का इस्तेमाल करें, जो त्वचा को कोमल बनाए और इसे कम थका व कम नीरस दिखाएं। यह त्वचा पर पड़ी महीन रेखाओं को दूर करने में मदद करता है।

* हल्के लेकिन प्रभावी डेली फेस क्रीम से चेहरे को मॉइश्चराइज करें। यह त्वचा को नमी प्रदान करता है और इसे मुलायम, स्वस्थ रखता है। एंटी-एजिंग लाभ वाले मॉइश्चराइजिंग क्रीम का इस्तेमाल करें, जो हाईएल्युरोनिक एसिड, जैसोमनिक एसिड, कॉपर पीसीए और कैल्शियम पीसीए युक्त हो।

* कोलेजन हमारी त्वचा, बाल और नाखून को मजबूती प्रदान करने में मदद करता है। इस लाभदायक प्रोटीन के लिए आहार में और ज्यादा प्रोटीन युक्त खाद्य पदार्थों को शामिल करें। यह बढ़ती उम्र के असर को कम करता है।

ये भी पढ़ें - इन 6 तरीकों से जानें, कितना प्यार करती है आपकी गर्लफ्रैंड

2/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement