Take your dad on a trip in celebration of Fathers Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 10:46 am
Location
Advertisement

पिता को फादर्स डे के उपलक्ष्य में ले जाएं इन बेहतरीन स्थानों पर

khaskhabar.com : सोमवार, 13 जून 2022 12:49 PM (IST)
पिता को फादर्स डे के उपलक्ष्य में ले जाएं इन बेहतरीन स्थानों पर
नई दिल्ली । फादर्स डे पर इस बार आप अपने पिता के लिए कुछ खास और यादगार कीजिए। इस बार आप अपने पिता के साथ घूमने का प्लान करें और और उनके साथ वक्त बिताएं। आप उनके साथ विभिन्न जगहों पर जा सकते हैं, जहां आप उनके साथ समय बिता सकेंगे।

पहाड़ियों के लिए-

वेलकमहेरिटेज एलीसियम शिमला के प्रसिद्ध हिल स्टेशन पर एक बिल्कुल नया दृष्टिकोण प्रदान करता है। जहां हिल स्टेशन अपनी औपनिवेशिक वास्तुकला और प्रभावों के लिए जाना जाता है, वहीं एलिसियम आधुनिक विलासिता और समकालीन सुख-सुविधाओं के लेंस के माध्यम से शिमला के अनुभव को फिर से परिभाषित करता है।

अनुशंसित गतिविधियां :- मॉल रोड और बाजार की नियमित यात्रा के अलावा, कुछ मंदिरों और ब्रिटिश प्रभावों की खोज के लिए एक निर्देशित सैर करें, जो इस पूर्ववर्ती ग्रीष्मकालीन राजधानी में उपलब्ध है।

उष्णकटिबंधीय स्थानों के लिए-
फोर्ट कोच्चि की अनोखी कहानी ब्रंटन बोटयार्ड से बेहतर कोई जगह नहीं मिल सकती। हमेशा व्यापार, शरण, काले सोने सहित स्थानीय मसालों के लिए प्रतिष्ठित, या बस कई यात्रियों द्वारा 'घर' के रूप में चुना गया, फोर्ट कोच्चि प्रभावों का एक विदेशी समामेलन है। प्रसिद्ध फोर्ट कोच्चि बंदरगाह पर सुविधाजनक रूप से स्थित, ऐतिहासिक होटल बंदरगाह की कहानी से प्रेरित है।

अनुशंसित गतिविधियां : - होटल के रेस्तरां, इतिहास और शस्त्रागार में स्थानीय स्वादों की खोज करें, पूरक निर्देशित पैदल यात्रा, पैलेस और सिनेगॉग के लिए मट्टनचेरी की यात्रा और शहर में टहलें , डेविड हॉल गैलरी में पंडाल कैफे अधिक व्यंजनों और संपन्न स्थानीय कला संस्कृति में एक झलक का आनंद उठाए।

मल्टी-जेन, स्लो और इको-लिविंग अनुभव के लिए-
थेक्कडी में स्पाइस विलेज एक इको-लिविंग अनुभव है, जो पेरियार नेशनल पार्क से बस एक पत्थर की दूरी पर स्थापित एक नया आदिवासी गांव है। र्रिटीट सभी चीजों का जश्न मनाता है, जिसमें स्थानीय समुदाय और पर्यावरण के हाइपरलोकल अनुभवों में अंतर्²ष्टि शामिल है। यह संपत्ति बुजुर्गों सहित बहु-पीढ़ी के मेहमानों के लिए आदर्श है, क्योंकि इसमें धुंधली पहाड़ियों और जंगल, एक मध्यम तापमान और एक आसान चलने वाला परि²श्य है।

अनुशंसित गतिविधियां - वृक्षारोपण यात्राओं के साथ मसालों का परिचय, इन-हाउस व्याख्या केंद्र, जंगल के भीतर एक प्रकृति की सैर, पेरियार वन अभ्यारण्य में ट्रेक, राफ्टिंग, शिविर और भ्रमण।

जंगल और रोमांच के लिए-
बादलों के पर्दे के पीछे मैदानों, पहाड़ों, घाटियों और वन भूमि की यह जादुई भूमि है जो खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रही है। वायनाड वाइल्ड फॉरेस्ट रिजर्व के किनारे के करीब है, जहां अनगिनत रंगों की हरियाली दिखाई देती है और यह जानवरों, पक्षियों, कीड़ों और सरीसृप जीवन के साथ प्रचुर मात्रा में पारिस्थितिकी तंत्र का घर है। वायनाड वाइल्ड को आपको लॉज के प्रकृतिवादी, लेखक और महाप्रबंधक डेविड राजू के साथ नीलगिरी बायोस्फीयर (दुनिया के कुछ 'हॉट स्पॉट' बायोस्फीयर में से एक) के एक हिस्से से परिचित कराने के लिए डिजाइन किया गया है!

वन्यजीव और सफारी के लिए-
यह एक पिता के लिए है जो विलासिता के स्पर्श के साथ एक पूर्ण वन्यजीव कायाकल्प का आनंद लेता है। समोड सफारी लॉज एक भव्य जंगल और वन्य जीवन का अनुभव है, जो विलासिता से भरा हुआ है और एक भारतीय सफारी लॉज के लिए एक आश्चर्यजनक स्तर है।

अनुशंसित गतिविधियां :- मोहक स्थानीय बाजारों, कलमकारी समुदायों और कांचीपुरम रेशम बुनकर स्थलों की सैर, यूनेस्को द्वारा संरक्षित मंदिरों और स्मारक, स्थानीय गांवों के माध्यम से रिसॉर्ट की बैलगाड़ी की सवारी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement