Soha Ali Khan lockdown munchies-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 15, 2020 2:15 pm
Location
Advertisement

सोहा अली खान के पास लॉकडाउन में है स्नैक्स की भरमार

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 जून 2020 3:28 PM (IST)
सोहा अली खान के पास लॉकडाउन में है स्नैक्स की भरमार
मुंबई। अभिनेत्री सोहा अली खान इस बात को सुनिश्चित करने का प्रयास करती हैं कि लॉकडाउन में उनके पास हेल्दी स्नैक्स की कोई कमी न हो। वैसे सोहा को इनमें आमंड ज्यादा पसंद है, जिसे वह इसे बिना कैलोरी की फिक्र किए कभी भी आराम से खा सकती हैं। ये कुछ ऐसे स्नैक्स हैं, जिन्हें हमेशा सोहा अपने पास रखती हैं।

आमंड - आमंड कुछ ऐसा है, जिसके बगैर मैं अपने दिन की शुरुआत नहीं कर सकती हूं। मैंने इन्हें कभी भी बिना किसी फिक्र के खा सकती हूं। यह मुझे एक्टिव रखने में मददगार है क्योंकि यह एनर्जी और प्रोटीन का एक अच्छा स्त्रोत है और इसमें हेल्दी फैट्स भी है, जो स्कीन के लिए बेहतरीन है।

शहद - मैं मीठा लेने से परहेज करती हूं, लेकिन मुझे मीठा खाना बेहद पसंद भी है। ऐसे में शहद की मौजूदगी मेरे किचन में हमेशा रहती है। मैं चीनी की जगह इसे लेना पसंद करती हूं क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होती है और इससे कोलेस्ट्रॉल लेवेल को सुधारने में भी मदद मिलती है।

ओट्स - ओट्स ब्रेकफास्ट के लिए काफी अच्छा है और इसे बनाने में भी काफी कम समय लगता है। सुबह का वक्त कितना ही व्यस्ततापूर्ण क्यों न हो, लेकिन मैं हर हाल में ब्रेकफास्ट लेने की पूरी कोशिश करती हूं और ऐसे में ओट्स अपने आप में पर्याप्त है।

काले - बीटा-कैरोटिन का एक बेहतरीन स्त्रोत होने के चलते यह स्किन, हेयर और सम्पूर्ण सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। मैं इसे अपने सलाद में लेती हैं और इसके साथ ही स्नैक्स के तौर पर मुझे इसके चिप्स भी काफी पसंद है।

योगर्ट - दिन की शुरूआत मैं वर्कआउट के साथ करती हूं और ऐसे में यह जरूरी है कि मैं ब्रेकफास्ट में कुछ ऐसा लूं, जो आपको तुरंत उर्जा दें, लेकिन जिसमें कैलोरी भी कम हो। यही वजह है कि आपको मेरे किचन में हमेशा योगर्ट मिल जाएगा। यह वजन घटाने में भी कारगर है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement