Latest Ethnic Fashion Ideas See Trending Indian Dresses for Women-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2021 1:52 pm
Location
Advertisement

लेटेस्ट एथनिक फैशन आयडिया : देखें ट्रेंडिंग इंडियन ड्रेस फॉर वुमन

khaskhabar.com : गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 12:47 PM (IST)
लेटेस्ट एथनिक फैशन आयडिया : देखें ट्रेंडिंग इंडियन ड्रेस फॉर वुमन
साड़ी और सलवार सूट हमारी पारम्परिक वेशभूषा है बस इन्हें ग्रेसफुली कैरी करना आना चाहिए। फैशन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि ट्रेडिशनल साड़ी, सूट या लहंगा जैसे कपड़े पार्टी के लिए एकदम परफेक्ट चॉइस होटे हैं। बस ऑकेजन के हिसाब से फैब्रिक, प्रिंट और एम्ब्रोयडरी का चुनाव करना एक चैलेन्ज जैसा है। इस आर्टिकल में हम इस उलझन को सुलझाने की कोशिश करेंगें। जानेंगें कि आजकल कौन-कौन से साड़ी, सूट और लहंगा डिजाइन ट्रेंड में है। आजकल सिल्क साड़ियाँ, लाईट वेट लहंगे, कुर्ती पलाजो, अंगरखा स्टाइल अनारकली और पंजाबी सूट डिजाइन (Punjabi Suit Design)ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।
इन ड्रेसेज के बारे में बात तो करेंगे ही साथ ही हम एथिनिक स्टाइलिंग से जुड़ी कुछ काम की बातें भी बताने वाले हैं। शुरू करते हैं ट्रेंडिंग साड़ी डिजाइन से और जानते हैं कि फैशन दिवा कैसे इनमें से कोई एक सेलेक्ट कर सकती हैं।

ट्रेंडिंग साड़ी डिजाइन..
कहते हैं कि साड़ी भारतीय नारी की शान और बात है भी बिल्कुल सच। ख़ास मौकों पर साड़ी पहनने का हमारे यहाँ रिवाज रहा है। आप भी इस साल कुछ खूबसूरत साड़ियाँ अपनी वार्डरॉब में शामिल कर सकती हैं। साड़ियों में फैब्रिक की बात करें तो बनारसी सिल्क और ऑर्गेंजा लेटेस्ट ट्रेंड है। अगर आप कुछ हैवी कैरी नहीं करना चाहती तो शिफॉन और आर्ट सिल्क चुन सकती हैं। अगर आपको साड़ी के साथ हैवी ज्वेलरी पहनने का शौक है तो आप एम्ब्लिश्मेंट बॉर्डर वाली प्लेन साड़ी पहनें। इससे लुक बैलेंस्ड नजर आता है। भारी कढ़ाई वाली साड़ियों का फिलहाल फैशन नहीं है इसलिए इनकी जगह पर डिजाइनर सीक्वीन साड़ी या फायल प्रिंट को जगह दें।

लहंगा चोली के ट्रेंडी डिजाइन...
शादी-ब्याह का मौसम हो और दुकाने लहंगों से न सजी हो, ऐसा होना मुश्किल है। अब जब बाजार में इतने सारे विकल्प मौजूद हो तो उनमें से कोई एक चुनना मुश्किल हो जाता है। बेहतर होगा कि आपको लहंगे के लेटेस्ट डिजाइन पता हों। आजकल शिमरी सिक्वीन न सिर्फ साड़ियों में बल्कि मोनोक्रोम लहंगे में भी काफी पसंद की जा रही है। ऐसे चमकीले फैब्रिक वाले लहंगे पार्टी में बहुत जंचते हैं। अगर आप कुछ सिम्पल लेकिन फेस्टिव ट्राई करना चाहती हैं तो सिल्क के लहंगे भी लेटेस्ट फैशन में आए हैं। सिल्क संभालने में थोड़ी प्रैक्टिस लगती है इसलिए नेट का लहंगा भी एक लाईट एंड ईजी टू कैरी ऑप्शन हो सकता है।

कुर्ती और पलाजो स्टाइल सूट ...

अगर आप एक इंडो-वेस्टर्न लुक चाहती हैं तो कुर्ती के साथ पलाजो को मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। बाजार में प्लेन और प्रिंटेड पलाजो आसानी से मिल जाते हैं जिनसे आप अपने लॉन्ग कुर्ती वाले डेली लुक को कम्प्लीट कर सकती हैं। अगर पार्टी-फंक्शन में पलाजो सूट पहनना हो तो हैवी बॉटम के शरारा स्टाइल सूट भी चुने जा सकते हैं। सिंपल और लाईट पलाजो सूट के साथ सिल्क का दुपट्टा आपको फेस्टिव और पार्टी लुक देता है।

अनारकली और अम्ब्रेला सूट...

ये सूट ऑफिस और पार्टी के लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकते हैं। एन्कल लेंथ अनारकली एक तो आपको बहुत क्लासी लुक देते हैं और दूसरी बात इनका फैशन कभी आउट नहीं होता। मैचिंग लैगिंग के साथ अनारकली तो हमेशा से पहना जाता है लेकिन आजकल इसे लूज़ पजामा या लॉन्ग स्कर्ट के साथ पहनने का फैशन भी ट्रेंड कर रहा है। हैवी अनारकली सूट के लिए सिल्क फैब्रिक, नेट फैब्रिक और चिकन एम्ब्रोयडरी बहुत सुंदर दिखाई देती हैं। सिम्पल और कैजुअल लुक के लिए प्रिंटेड रेयान, कॉटन और जार्जेट का चुनाव सही रहता है। फ्लोरल ऑर्गेंजा अनारकली सूट भी बहुत पसंद किए जा रहे हैं। बैल स्लीव्स, अंगरखा स्टाइल और फुल लेंथ गाउन, अनारकली के लेटेस्ट स्टाइल हैं।

एथिनिक स्टाइलिंग से जुड़े कुछ टिप्स...

एक परफेक्ट ट्रेडिशनल लुक का चुनाव करना आसान काम नहीं है। यह मिक्स एंड मैच का दौर है। ऐसे में एक भी गलती पूरे लुक को बिगाड़ सकती हैं। कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा जाए तो आपका ड्रेसिंग सेन्स, एथिनिक के मामले में कभी फेल नहीं होगा जैसे -

● डार्क कलर के कपड़े आपको हमेशा थोड़ा स्लिम दिखाते हैं। अगर आपके कुछ बॉडी पार्ट्स हैवी हैं तो ब्लैक, गहरा हरा, नेवी ब्लू जैसे गहरे रंगों का चुनाव करें।

● रेगुलर गोल और चौकोर नेक लाइन की जगह डिजाइनर गले बनवाएं, इसके लिए इन्टरनेट से आइडिया ले सकते हैं।

● साड़ियों को डिजाइनर दिखाने के लिए नए डिजाइन के ब्लाउज बनवाएं।

● स्लीव्स पर भी एक्सपेरीमेंट करें ताकि वो डिजाइनर और ट्रेंडी लगे। अगर आपकी बाहें अच्छी शेप में हैं तो स्लीवलेस और छोटी स्लीव्स चुनें, अगर आप हाथों का हैवी पार्ट छुपाना चाहती है तो फुल स्लीव्स और लॉन्ग अम्ब्रेला स्लीव्स चुन सकती हैं।

● सही फैब्रिक का चुनाव भी एक चैलेन्ज है। पटियाला सलवार हमेशा सॉफ्ट और शाइनी फैब्रिक की अच्छी लगती हैं जैसे साटन या लिजी बिजी कॉटन।

● हैवी बॉडी टाइप को ब्रोकेड,टिश्यु, वेलवेट और ऑर्गेंजा जैसे फैब्रिक से बचना चाहिए, ये आपको ज्यादा भारी लुक दे सकते हैं। कॉटन, जॉर्जेट और रेयान जैसे फैब्रिक का चुनाव करें।

● हैवी वर्क कुर्ती के साथ लाइट और सिम्पल कुर्ती के साथ हैवी दुप्पटा अच्छा लगता है।

● एथनिक के साथ आप मैचिंग ज्वेलरी और एथिनिक फुटवियर जैसे कोल्हापुरी और जयपुरी मोजड़ी पहनकर लुक में चार चाँद लगा सकते हैं।

तो ये थे कुछ ट्रेडिशनल ड्रेस आयडिया और इसकी स्टाइलिंग से जुड़ी ख़ास बातें। उम्मीद करते हैं कि आपको ये जानकारी पसंद आएगी और आप अपने रेगुलर सूट-सलवार की जगह लेटेस्ट डिजाइनर कपड़े चुन सकेंगें। एकदम सही फिटिंग का कोई भी कपड़ा आपकी पर्सनैलिटी को पौलिश करता है। आपका नजदीकी बुटीक इस बात को अच्छी तरह तरह समझता है। बुटीक पर अपने मनपसन्द एथिनिक डिजाइन तैयार करवाने में ये लेख आपकी अच्छी मदद करेगा। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement