How to Look Handsome These Steps to Looking More Handsome Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:21 am
Location
Advertisement

पुरुष भी दिखेंगे अब ज्यादा हैंडसैम, घर में ही अपनाएं ये टिप्स

khaskhabar.com : रविवार, 18 अगस्त 2019 3:48 PM (IST)
पुरुष भी दिखेंगे अब ज्यादा हैंडसैम, घर में ही अपनाएं ये टिप्स
मिल्क फेसपैक...
दूध का फेस पैक प्राकृतिक होता है जो त्वचा की गहराईयों में जाकर डेड स्किन को रिकवर करता है और त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाता है। इसके लिए आप एक कटोरी में कच्चा दूध रखें और रुई या रेशमी कपड़े को उसमें भिगोकर चेहरे पर लगा दें। और कम से कम पंद्रह मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें। इसके बाद आप ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।

बनाना फेसपैक...
केले का फेस पैक भी पुरुषों की बेजान त्वचा में जान डाल देता है। गुलाब जल में केले के पेस्ट को मिलाकर चेहरे पर लगा लें। और इसे थोड़ी देर तक सूखने दें। बाद में पानी से अपना चेहरा धो लें। इस तरह केले से बना फेस पैक का इस्तेमाल करने से त्वचा से दागए धब्बे और पिंपल साफ हो जाते हैं।

पपाया फेसपैक...

पुरुषों की त्वचा के लिए पपीते को काटकर उसे मसल लें और उसका पेस्ट बना लें। अब उसमें एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच दूध को डालकर अच्छी तरह से घोल लें। अब इस फेस पैक को दोनों हाथों से अपने चेहरे पर अच्छी तरह से लगा लें। और दस मिनट तक सूखने के बाद पानी से अपना चेहरा धो लें। इस उपाय से डेड स्किन निकलती है।

मुल्तानी मिट्टी फेसपैक...
मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक पुरुषों की त्वचा का फिर से जंवा और सुंदर बना सकता है। गुलाब जल को मुल्तानी मिट्टी में डालकर पेस्ट बना लें और इसे पूरे चेहरे पर लगा लें। कुछ देर बाद चेहरा पानी से धो लें। आप यदि इस उपाय को रोज करते हो तो आपको खुद ही अपनी त्वचा पर फर्क दिखने लगेगा।

ये भी पढ़ें - प्रदूषण का आंखों पर होता है ये असर

2/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement