Friendship Day 2019 : First Sunday of August holiday in US in honor of friends by a Proclamation made by US Congress in 1935-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:59 pm
Location
Advertisement

Friendship Day 2019 : पहली बार यहां मना फ्रेंडशिप डे, ऐसे हुई शुरूआत

khaskhabar.com : रविवार, 04 अगस्त 2019 2:15 PM (IST)
Friendship Day 2019 : पहली बार यहां मना फ्रेंडशिप डे, ऐसे हुई शुरूआत
Friendship Day 2019 : चाहे बच्चे हो या फिर बड़े, हर किसी को अगस्त महीने (August)के पहले रविवार (First Sunday of August) का बेसब्री से इंतजार रहता है। अगस्त महीने के पहले संडे (First Sunday of August) को मनाया जानेवाला फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) दोस्तों (friends) के लिए बहुत मायने रखता है। हालांकि हर साल फ्रेंडशिप डे (Friendship Day) अलग-अलग तारीख पर मनाया जाता है। इस साल फ्रेंडशिप डे 4 अगस्त को मनाया जा रहा है। कहा जाता है कि दोस्ती (Friendship) एक ऐसा रिश्ता है जिसे खून के रिश्ते की जरूरत नहीं होती है। दोस्ती के बिना जिंदगी अधूरी होती है, लेकिन जब दोस्तों का साथ मिल जाता है तो जिंदगी जीने का मजा ही कुछ और होता है।

दोस्त वो होता है जो बिना कहे ही दिल की हर बात को समझ जाता है, जो बिना किसी उम्मीद या शर्त के जिंदगी के हर मोड़ पर अपनी दोस्ती को निभाता है। सच्चा दोस्त हमारी जिंदगी का वो खास शख्स होता है, जिससे हम बेझिझक अपने दिल की हर बात को कह सकते हैं। बातों-बातों में एक-दूसरे की टांग भी खींचते हैं। यूं तो फ्रेंडशिप डे आप अपने बेस्ट फ्रेंड्स के साथ हर साल मनाते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर अगस्त के पहले रविवार को ही फ्रेंडशिप डे क्यों मनाया जाता है और इस दिन की शुरुआत कैसे हुई? अगर नहीं सोचा है तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

फ्रेंडशिप डे का इतिहास...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement