Do not do these 3 mistakes before getting engaged, it will spoil the fun-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 18, 2022 9:56 am
Location
Advertisement

सम्भोगरत होने से पहले न करें यह 3 गलतियाँ, खराब हो जाएगा मजा

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जून 2022 1:17 PM (IST)
सम्भोगरत होने से पहले न करें यह 3 गलतियाँ, खराब हो जाएगा मजा
अपने साथी के साथ हर महिला/पुरुष बिस्तर पर सेक्स का ज्यादा से ज्यादा मजा लेना चाहता है। इस आनन्द को प्राप्त करने से पहले महिला/पुरुष अक्सर ऐसी गलतियाँ कर देते हैं जो इस आनन्द का मजा किरकिरा कर देती है। यह चीजें और कुछ नहीं बल्कि लोगों की कुछ छोटी-छोटी गलतियां हैं। अगर आप अपने सेक्स सेशन को और भी ज्यादा मजेदार बनाना चाहते हैं तो अगली बार अपने साथी के साथ सम्भोगरत होने से पहले इन मामूली सी गलतियों को करने से बचें।
नहाना न भूले
विशेषज्ञों का कहना है कि सेक्स सेशन से पहले दोनों को नहाना जरूर चाहिए। पार्टनर के साथ बिस्तर पर जाने से पहले अगर आप नहाते हैं तो आपका शरीर साफ हो जायेगा। ऐसा करने से आपको दो फायदे मिलेंगे पहला ये कि आप सेक्स को ज्यादा अच्छे से एंजॉय कर पाएंगे और दूसरा ये कि इस दौरान होने वाले यूटीआई जैसे संक्रमण से आपका बचाव हो जायेगा।

शराब पीना
ज्यादातर लोगों को लगता है कि शराब पीने के बाद वह बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोचते हैं तो आप बिलकुल गलत सोचते हैं। अध्ययनों से पता चलता है कि सेक्स से पहले शराब का सेवन करने से बचना चाहिए। सेक्स एक्सपर्ट बताते हैं कि अगर कोई व्यक्ति संबंध बनाने से पहले शराब का सेवन करता है तो वह नशे की वजह से सेक्स का लुफ्त नहीं उठा पाता है।

भारी भोजन करना
विशेषज्ञ सेक्स से पहले भारी भोजन नहीं करने की सलाह देते हैं, क्योंकि इसकी वजह से शरीर को नुकसान हो सकता है। अगर आप पार्टनर के साथ संबंध बनाने वाले हैं तो इससे पहले हल्का खाना खा सकते हैं। आप चाहें तो चॉकलेट का सेवन कर सकते हैं यह आपके शरीर में सेरोटोनिन हार्मोन को बढ़ाने में मदद करेगी। नतीजतन आप बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

आलेख में दी गई जानकारियों को लेकर हम यह दावा नहीं करते कि यह पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement