China Ichhang city takes steps to prevent epidemic-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 6, 2020 4:37 pm
Location
Advertisement

चीन के ईछांग शहर ने महामारी की रोकथाम के लिए कदम उठाए

khaskhabar.com : सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 10:05 PM (IST)
चीन के ईछांग शहर ने महामारी की रोकथाम के लिए कदम उठाए
बीजिंग। नए कोरोना वायरस निमोनिया की रोकथाम और नियंत्रण के लिए हूपेई प्रांतीय कार्य विभाग ने कहा कि ईछांग शहर में महामारी की रोकथाम के लिए कई कदम उठाए गए हैं। हूपेइ प्रांत के ईछांग शहर के मेयर चांग च्याशंग ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वर्तमान में ईछांग शहर में महामारी की रोकथाम और नियंत्रण की स्थिति गंभीर है। गंभीर रोगियों की संख्या बहुत है। महामारी के मुकाबले के लिए ईछांग शहर ने कई कदम उठाए, जिनमें संदिग्ध मामले को केंद्रित कर उपचार करना, बुखार होने वाले लोगों को अलग कर जांच करना और इलाज करना, पॉजिटिव मामले और संदिग्ध मामले से घनिष्ठ संपर्क वालों को अलग करके जांच करना आदि शामिल हैं।

मेयर चांग के मुताबिक, वर्तमान में शहर के कुछ सामाजिक समुदायों के लिए घर से नहीं निकलने का बंद प्रबंधन किया जा रहा है। लक्ष्य है कि महामारी के संक्रमित रास्ते को बंद करना। व्यापक नागरिकों के हित में ईछांग शहर में संपर्क-रहित खरीददारी तरीका अपनाया जाएगा।

ईछांग शहर के समर्थन वाले फूच्येन प्रांत के चिकित्सा सहायता दल के उप प्रधान खांग दची ने जानकारी देते हुए कहा कि वर्तमान में हल्की स्थिति वाले मामले को गंभीर स्थिति मामले तक परिवर्तन को यथा संभव कम करना सबसे फौरी कार्य है। इसके साथ ही चिकित्सा सहायता दल वैज्ञानिक तकनीकी तरीके अपनाते हुए रोगियों की उपचार दर को उन्नत करेगा।


-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement