An endless workout is overrated, says Mira Rajput Kapoor-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 8:20 pm
Location
Advertisement

मीरा राजपूत कपूर का कहना है कि एक अंतहीन कसरत ओवररेटेड है

khaskhabar.com : सोमवार, 23 अगस्त 2021 3:36 PM (IST)
मीरा राजपूत कपूर का कहना है कि एक अंतहीन कसरत ओवररेटेड है
नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलिब्रिटी मीरा राजपूत कपूर एक प्रसिद्ध योग प्रेमी हैं। हालांकि, वह स्वस्थ रहने के लिए योग के अलावा अलग-अलग वर्कआउट करना पसंद करती हैं।

कपूर ने एक साक्षात्कार में आईएएनएसलाइफ को बताया, "योग के अलावा, मैं शक्ति प्रशिक्षण, कार्डियो वर्कआउट जैसे विभिन्न प्रकार के उच्च तीव्रता वाले वर्कआउट का आनंद लेती हूं और मुझे नए फिटनेस फॉर्म भी पसंद हैं जो मुझे एक सक्रिय जीवन शैली बनाए रखने में मदद करते हैं।"

कपूर यह भी कहती हैं कि उन्होंने योग की ओर रुख किया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि योग उनके शरीर को सुनने में मदद करता है और उन्हें खुद के साथ जुड़ाव महसूस कराता है।

प्रश्न: एक चीज का नाम पूछने के लिए जो स्वस्थ रहने में कम आंका जाता है?

उत्तर: फिटनेस आइकन कहती है, "मेरे अनुसार स्वस्थ रहने में एक चीज जो कम आंकी गई है, वह सही व्यायाम के साथ-साथ उचित आहार का महत्व है।"

"लोग अक्सर अपने भोजन के सेवन की उपेक्षा करते हैं और व्यायाम पर सारा दबाव डालते हैं। जबकि, आपकी फिटनेस 70 प्रतिशत है जो आप खाते हैं और 30 प्रतिशत शारीरिक गतिविधि करते हैं।"

प्रश्न: इसी तरह, क्या कोई ऐसी चीज है जो स्वस्थ रहने में अधिक महत्व रखती है?

कपूर कहती हैं, "मुझे लगता है कि एक चीज जो मुझे ज्यादा लगती है वह यह है कि आप कितने घंटे की कसरत करते हैं। संख्या तब तक मायने नहीं रखती जब तक आप सही कसरत कर रहे हैं और अभ्यास के अनुरूप हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement