Air India Express offers home Covid tests-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 26, 2020 9:05 pm
Location
Advertisement

एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑफर : घर पर कराएं कोरोना टेस्ट

khaskhabar.com : बुधवार, 09 सितम्बर 2020 5:15 PM (IST)
एयर इंडिया एक्सप्रेस का ऑफर : घर पर कराएं कोरोना टेस्ट
दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारत के लिए उड़ान भरने वाले यात्री अब अपना कोविड-19 (आरटी-पीसीआर) डीएच190 जांच घर पर करा सकते हैं, एयर इंडिया एक्सप्रेस (एआईई) ने यह घोषणा की है। खलीज टाइम्स के मुताबिक, एआईई ने अपने हालिया ब्लॉग पोस्ट में कहा कि जिन लोगों को घरेलू सेवाओं की आवश्यकता नहीं है, वे डीएच 150 के लिए परीक्षण करा सकते हैं।

यूएई के विभिन्न एनएमसी क्लीनिक और अस्पतालों में परीक्षण की सुविधा है, जिसमें अबू धाबी में 11 केंद्र, दुबई में चार, शारजाह में आठ और रास अल खैमाह में एक केंद्र है।

हालांकि भारत आने वाले यात्रियों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिजल्ट प्राप्त करना अनिवार्य नहीं है, लेकिन भारतीय गृह मंत्रालय ने कहा है कि 'यह अत्यधिक अनुशंसित है।'

हालांकि, दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु के सभी यात्रियों को प्रस्थान से पहले आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना चाहिए और इसका परिणाम निगेटिव होना चाहिए। साथ ही यात्रियों को इस टेस्ट को कराए 96 घंटे से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

एआईई ने कहा, "वंदे भारत और एयर बबल योजनाओं के तहत राज्य में प्रवेश करने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए अब यह अनिवार्य है।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement