Robert Downey Jr., Matt Damon to star in Nolan Oppenheimer movie-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 9:04 pm
Location
Advertisement

नोलन की 'ओपेनहाइमर' फिल्म में नजर आएंगे रॉबर्ट डाउनी जूनियर, मैट डेमन

khaskhabar.com : बुधवार, 03 नवम्बर 2021 4:54 PM (IST)
नोलन की 'ओपेनहाइमर' फिल्म में नजर आएंगे रॉबर्ट डाउनी जूनियर, मैट डेमन
लॉस एंजिल्स। अभिनेता रॉबर्ट डाउनी जूनियर और मैट डेमन, क्रिस्टोफर नोलन की आगामी द्वितीय विश्व युद्ध आधारित फिल्म 'ओपेनहाइमर' में अभिनय करेंगे, जो परमाणु बम के विकास के बारे में बताएगी। यह स्पष्ट नहीं है कि फिल्म में डाउनी जूनियर और डेमन का किरदार कैसा होने वाला है।

वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, नोलन एक स्टार-स्टडेड कास्ट को असेंबल कर रहे हैं, जिसमें जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर के रूप में सिलियन मर्फी और उनकी पत्नी कैथरीन के रूप में एमिली ब्लंट शामिल हैं।

ओपेनहाइमर, एक भौतिक विज्ञानी जो मैनहट्टन परियोजना का अभिन्न अंग था, को परमाणु बम के जनक के रूप में जाने जाते है। हालांकि विवरण को गुप्त रखा गया है, लेकिन कहानी परमाणु हथियार के निर्माण को पेश कर सकती है।

यूनिवर्सल पिक्च र्स 'ओपेनहाइमर' को प्रस्तुत कर रहा है।

फिल्म में 100 मिलियन डॉलर का प्रोडक्शन बजट है।

यूनिवर्सल ने पैरामाउंट, सोनी और वार्नर ब्रदर्स के खिलाफ इस युद्ध में परियोजना के अधिकार जीते। अपनी अगली विशेषता पर यूनिवर्सल के साथ काम करने का विकल्प चुनकर फिल्म निमार्ता नोलन ने वार्नर ब्रदर्स के साथ 20 साल का रिश्ता तोड़ दिया है।

नोलन का नवीनतम बिग-बजट टेंटपोल 'टेनेट' सितंबर 2020 में खुला और विशेष रूप से सिनेमाघरों में खेला गया, जिससे उत्तरी अमेरिका में 58 मिलियन डॉलर और वैश्विक स्तर पर 363 मिलियन डॉलर कमाए है।

'ओपेनहाइमर' 21 जुलाई, 2023 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement