Paul McCartney chopped onions to spare his wife the tears!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:05 pm
Location
Advertisement

पॉल मेकार्टनी अपनी पत्नी के आंसू रोकने के लिए प्याज काटते थे

khaskhabar.com : शनिवार, 26 जून 2021 5:32 PM (IST)
पॉल मेकार्टनी अपनी पत्नी के आंसू रोकने के लिए प्याज काटते थे
लॉस एंजिल्स। बीटल्स आइकन पॉल मेकार्टनी ने बताया कि वह और उनकी दिवंगत पहली पत्नी लिंडा एक साथ कैसे खाना बनाते थे और साझा किया कि वह हमेशा प्याज क्यों काटते हैं। फीमेलफस्र्टडॉटकोडॉटयूके की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, "मैं हमेशा स्वेच्छा से काम करता था क्योंकि हम बहुत करीब थे और मैं अक्सर उसकी तरफ से रसोई में काम करता था। मैं कहता, 'कुछ भी जो आप मुझसे करवाना चाहते हैं?' और एक चीज जो मुझे करने में कोई आपत्ति नहीं थी, वह था प्याज काटना- भले ही यह मुझे बहुत भावुक कर देता था और मैं कभी-कभी रोता भी था! मुझे प्याज काटना बहुत पसंद था। मुझे लिंडा के आंसू बख्शने का विचार पसंद आया।"

मेकार्टनी ने कहा कि वह एक बुरा रसोइया नहीं है।

उन्होंने साझा किया "आमतौर पर, मैं एक बुरा रसोइया नहीं था। लेकिन वह इतनी बेहतर थी कि मैंने कभी-कभार ही खाना बनाया। मैं अच्छा नाश्ता बना लेता, मैं बहुत सारे फलों का उपयोग करता, आम को छीलता और उसे काटता, खरबूजे को काटकर उसके बीज निकाल देता और प्लेट पर सब कुछ अच्छे से सजा लेता। लेकिन वह निश्चित रूप से मुख्य कुक थीं- घर की कुक।"

रॉकर और लिंडा 1975 में शाकाहारी बन गए और उन्होंने लिंडा मेकार्टनी फूड्स रेंज लॉन्च की, जो शाकाहारी और वेगॉन आहार में माहिर है और अभी भी लोकप्रिय है।

उन्होंने कहा "यह निश्चित रूप से एक संयुक्त निर्णय था। हम दोनों मीट खाकर काफी खुश थे, हमने वास्तव में इसके बारे में तब तक नहीं सोचा था जब तक कि हम एक दिन फार्म में एक भेड़ का डिनर कर रहे थे और हमदोनों ने महसूस किया कि बाहर के मेमने वही थे जो हम खा रहे थे। हमें वह पसंद नहीं आया। हमने कहा, 'क्या हम शाकाहारी होने की कोशिश करें?' और वास्तव में, यह हमारे जीवन में एक बहुत ही रोमांचक बिंदु था, यह सोचने की कोशिश कर रहा था कि हमें प्लेट के बीच में क्या भरना होगा।"

उन्होंने निष्कर्ष निकाला "अब निश्चित रूप से, यह वास्तव में बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। आप बस दुकानों पर जाएं और अधिकांश जगहों पर सब्जियों के बहुत अच्छे विकल्प होंगे। यह एक संयुक्त निर्णय था और हमने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह एक अच्छी बात थी और हम शाकाहारी क्रांति का हिस्सा बन गए।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement