Lady Gaga, Tom Daley hailed at 2022 British LGBT Awards-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 11, 2022 12:10 pm
Location
Advertisement

लेडी गागा, टॉम डेली को 2022 ब्रिटिश एलजीबीटी अवार्डस में सम्मानित किया गया

khaskhabar.com : शनिवार, 25 जून 2022 2:03 PM (IST)
लेडी गागा, टॉम डेली को 2022 ब्रिटिश एलजीबीटी अवार्डस में सम्मानित किया गया
लंदन । हॉलीवुड की जानी मानी गायिका अभिनेत्री लेडी गागा, गोताखोर टॉम डेली और पहला सर्व पुरुष 'स्ट्रिक्टली कम डांसिंग' युगल 2022 के ब्रिटिश एलजीबीटी अवार्डस के विजेताओं में से थी। सूत्रों के अनुसार, वोग के निर्देशक एडवर्ड एनिनफुल और गायिका एलिसिया कीज ने शुक्रवार को लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

इस कार्यक्रम को कॉमेडियन सू पार्किन्स द्वारा होस्ट किया गया था।

अवार्ड शो यूके का सबसे बड़ा एलजीवीटी प्लस अवार्ड इवेंट है। 50 वर्षीय एनिनफुल ने अपना 'ग्लोबल मीडिया ट्रेलब्लेजर' पुरस्कार दिए जाने पर कहा, "मैं 2022 के एलजीबीटी अवार्डस का हिस्सा बनकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं, खासकर जब यूके 50 साल के गौरव का जश्न मना रहा है।"

"पश्चिम लंदन में एक युवा, अश्वेत समलैंगिक व्यक्ति के रूप में बढ़ते हुए मैं केवल उस दिन की कल्पना कर सकता था जब इस तरह के आयोजन मेरे जैसे लोगों को मनाएंगे, और अन्य अविश्वसनीय ट्रेलब्लेजर आज रात पहचाने जाएंगे।"

"मेरी आशा है कि हम सभी अगली पीढ़ी के लिए सकारात्मक बदलाव पर जोर देते रहेंगे।"

'सेलिब्रिटी एली ऑफ द ईयर' पुरस्कार से सम्मानित कीज ने वीडियो लिंक के माध्यम से कहा, "व्यक्तिगत स्तर पर, मैं आज रात इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मुझे हर तरह के लोगों को जानने का सौभाग्य मिला है, जब से मैं था एक छोटी लड़की और सौभाग्य से विविधता की सुंदरता और समृद्धि से अवगत कराया। वह सभी रंग, सभी धर्म, सभी शैलियां, सभी विश्वास, सभी प्यार, सभी लोग हैं।"

41 वर्षीय हिटमेकर ने साझा किया, "मेरा विश्वास करो, मुझे पता है कि नफरत सिखाई जाती है और निर्णय सिखाया जाता है, लेकिन हम प्रकाश हैं और हम प्यार हैं।"

"मैं कभी-कभी विश्वास नहीं कर सकता कि कितनी नफरत पर काबू पाना है, लेकिन जहां प्रकाश और प्रेम है, वहां अंधेरा और घृणा नहीं हो सकती।"

इस बीच, 28 वर्षीय डेली ने एलजीबीटी प्लस विरोधी कानूनों के खिलाफ बोलने के बाद 'स्विंटन इंश्योरेंस स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर' पुरस्कार प्राप्त किया।

ओलंपियन डेम केली होम्स 'सेलिब्रिटी अवार्ड' के लिए रात में एक आश्चर्यजनक प्रस्तुतकर्ता थीं, जब पूर्व एथलीट ने जून के मध्य में समलैंगिक होने के लिए 34 साल की चुप्पी तोड़ी थी। रिपोर्ट की मानें तो, यह पुरस्कार गागा ने जीता।

'स्ट्रिक्टली कम डांसिंग' की जोड़ी 35 वर्षीय जोहान्स राडेबे और 33 वर्षीय जॉन व्हाइट को शो जज शर्ली बल्लास द्वारा 'मीडिया मोमेंट ऑफ द ईयर' ट्रॉफी सौंपी गई।

ये शो में पहले पुरुष समान सेक्स जोड़ा थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement