David Farr Women bring difference to politics of the set-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2020 12:58 pm
Location
Advertisement

महिलाएं सेट की राजनीति में अंतर लाती हैं: डेविड फर्र

khaskhabar.com : बुधवार, 15 जुलाई 2020 1:38 PM (IST)
महिलाएं सेट की राजनीति में अंतर लाती हैं: डेविड फर्र
नई दिल्ली । ब्रिटिश लेखक-निर्माता डेविड फर्र कहते हैं कि कैमरे के पीछे शो का नेतृत्व करने वाली महिलाएं न केवल कथा को प्रभावित करती हैं, बल्कि सेट की राजनीति में एक बड़ा अंतर लाती हैं।

वेब सीरीज 'हैना' के निर्माता फर्र ने आईएएनएस से कहा, "हालांकि फिल्म हैना के बारे में थी और वह इसका केंद्रीय चरित्र थी, जो कि अभी भी बहुत मजबूत बात है। लेकिन इसे एक पुरुष ने निर्देशित किया था।"

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि हमने सीजन के कई एपिसोड में इसके लिए महिला निर्देशकों को चुना। मुझे लगता है कि इससे एक बड़ा अंतर आया है। यह सेट की राजनीति में बड़ा बदलाव करता है। इतना ही नहीं यह हमारे द्वारा किया गया सबसे आसान और स्पष्ट निर्णय था। हमने उन लोगों को सिर्फ इसलिए नहीं चुना क्योंकि वे महिलाएं थीं, बल्कि वे वास्तव में अच्छी और अद्भुत प्रतिभा वाली हैं। वो एक अलग नजरिया और आवाज लाती हैं।"

फर्र को 'द नाइट मैनेजर' सीरीज में अपनी रचनात्मक ²ष्टि को जोड़ने के लिए भी जाना जाता है। वो कहते हैं कि प्रतिभाशाली महिलाओं के साथ काम करना उनके लिए आंखे खोलने और बहुत कुछ सीखने वाला अनुभव रहा है।

उन्होंने आगे कहा, "हैना के पहले सीजन में मैंने एक एपिसोड को छोड़कर लगभग हर एपिसोड खुद लिखे। दूसरे सीजन में मैंने चार लेखकों को आधे एपिसोड दिए, जिनमें से तीन महिलाएं थीं। फिर उन्होंने इस कहानी के बारे में बताया।"

बता दें कि एस्मे क्रीड-माइल्स स्टारर इस सीरीज के दूसरे सीजन के प्रीमियर के कुछ दिनों में ही तीसरे सीजन की घोषणा हो गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement