Black Panther star Chadwick Bossman died of cancer at age 43-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:29 pm
Location
Advertisement

'ब्लैक पैंथर' स्टार चैडविक बॉसमैन का 43 साल की आयु में कैंसर से निधन

khaskhabar.com : शनिवार, 29 अगस्त 2020 4:01 PM (IST)
'ब्लैक पैंथर' स्टार चैडविक बॉसमैन का 43 साल की आयु में कैंसर से निधन
लॉस एंजेलिस| सुपरहीरो ब्लैक पैंथर की भूमिका के लिए मशहूर अभिनेता चैडविक बॉसमैन का निधन हो गया है। उनके अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट के अनुसार 43 वर्षीय बॉसमैन साल 2016 से कोलन कैंसर से जूझ रहे थे। बयान में कहा गया, "बेहद दुख के साथ हम चैडविक बॉसमैन के निधन की पुष्टि करते हैं। उन्हें 2016 में तीसरे स्टेज के पेट के कैंसर का पता चला था और पिछले चार वर्षों से वे इससे लड़ते रहे। जो कि बाद में चौथी स्टेज में पहुंच गया था।"

बयान में कहा गया, "एक सच्चे फाइटर की तरह चैडविक इससे लड़ते रहे और आपके लिए कई फिल्में लेकर आए, जो आपको बहुत पसंद आईं। मार्शल से लेकर दा 5 ब्लड्स जैसी कई फिल्में सर्जरी और कीमोथैरेपी के दौरान फिल्माई गईं।"

बयान में आगे कहा गया, "उन्होंने अपने घर में पत्नी और परिवार के बीच आखिरी सांस ली। परिवार ने आपके प्यार और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद दिया है और आग्रह किया है कि इस मुश्किल समय में आप उनकी निजता का सम्मान करें।"

चैडविक के परिवार में उनकी पत्नी, गायक टेलर सिमोन लेडवर्ड हैं।

बॉसमैन 2018 की फिल्म 'ब्लैक पैंथर' में सुपरहीरो की भूमिका निभाने के साथ ही एक वैश्विक स्टार बन गए थे। उन्होंने 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर', 'एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर' और 'एवेंजर्स: एंडगेम्स' में भी भूमिका निभाई है। उनकी आखिरी रिलीज हुई फिल्म स्पाइक ली की 'दा 5 ब्लड्स' थी। यह फिल्म लॉकडाउन के बीच 12 जून को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई।

उन्होंने अपने करियर की शुरूआत टेलीविजन शो 'लॉ एंड ऑर्डर', 'सीएसआई: एनवाई' और 'ईआर' के साथ की और फिर उन्हें फिल्म '42' से खासी प्रसिद्धि मिली। इसमें उन्होंने बेसबॉल के महान खिलाड़ी जैकी रॉबिन्सन का किरदार निभाया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement