After UK, The Lady Of Heaven stirs pot in Morocco, attracts ban-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 12:28 pm
Location
Advertisement

यूके के बाद, मोरक्को में 'द लेडी ऑफ हेवन' ने मचाई धूम, लगा प्रतिबंध

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जून 2022 1:58 PM (IST)
यूके के बाद, मोरक्को में 'द लेडी ऑफ हेवन' ने मचाई धूम, लगा प्रतिबंध
लॉस एंजेलिस । 'द लेडी ऑफ हेवन' को लेकर चल रहे विवाद जल्द खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। फिल्म, जो पैगंबर मुहम्मद की बेटी के बारे में है, ने पहले यूके में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया था, जिसके परिणामस्वरूप कुछ स्क्रीनिंग खींची गई थी।

'डेडलाइन' की रिपोर्ट के अनुसार, अब, एक नए कदम में, मोरक्को ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि ब्रिटिश सरकार ने इमाम कारी आसिम को सलाहकार के रूप में उनकी भूमिका से बर्खास्त कर दिया है।

ब्रिटिश सरकार ने कहा कि, उन्होंने "कलात्मक अभिव्यक्ति को प्रतिबंधित करने के स्पष्ट प्रयास" में "सिनेमाघरों में फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए चल रहे अभियान को प्रोत्साहित किया"। 'डेडलाइन' के अनुसार, असीम ने यह कहते हुए जवाब दिया कि सरकार की उनके कार्यों की विशेषता "गलत" है।

एली किंग द्वारा निर्देशित 'द लेडी ऑफ हेवन', अरब की पवित्र किंवदंती लेडी फातिमा की कहानी पर केंद्रित है और शांति और अहिंसा के उनके संदेश को दो अलग-अलग समयरेखाओं के माध्यम से सैकड़ों साल अलग बताया गया है।

कुछ समूहों ने पैगंबर मुहम्मद को चित्रित करने के लिए इसकी आलोचना की है, जो इस्लाम में वर्जित है, हालांकि फिल्म की वेबसाइट नोट करती है, "इस्लामी परंपरा के अनुसार, इस फिल्म के निर्माण के दौरान किसी भी व्यक्ति ने एक पवित्र व्यक्तित्व का प्रतिनिधित्व नहीं किया।"

इस बीच, यूके में पहले प्रदर्शक सिनेवल्र्ड ने कुछ सिनेमाघरों में विरोध के बाद यूके में "अपने कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए" फिल्म की सभी स्क्रीनिंग को रोक दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement