hanumangarh news : Millions of people got benefit of schemes in the state: chief minister vasundhara raje Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:23 pm
Location
Advertisement

प्रदेश में लाखों लोगों को मिला योजनाओं का लाभ : CM

khaskhabar.com : शनिवार, 28 जुलाई 2018 11:54 PM (IST)
प्रदेश में लाखों लोगों को मिला योजनाओं का लाभ : CM
राजे ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में हनुमानगढ़ जिले के विकास के लिए 4 हजार 600 करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए जिसमें से 700 करोड़ रूपये के विकास कार्य नोहर विधानसभा क्षेत्र में कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिले की 169 ग्राम पंचायतों में ग्रामीण गौरव पथ बनाए गए हैं, जिन पर 16 करोड़ रूपये से अधिक की राशि खर्च की गई है। जल स्वावलंबन अभियान के तहत जिले के 237 गांवों में 4 हजार 500 जलग्रहण ढांचों के निर्माण में 60 करोड़ रूपये व्यय किए गए हैं। नोहर विधानसभा क्षेत्र में ही 14 गांवों में 2 हजार 100 निर्माण कार्याें पर 20 करोड़ रूपये की लागत आई है।

किसानों को अब तक की सबसे बड़ी राहत

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रदेश के किसानों को अब तक की सबसे बड़ी राहत देने के लिए 50 हजार रूपये तक के कृषि ऋण माफ किए हैं। इससे करीब 30 लाख किसान परिवारों को 9 हजार करोड़ रूपये के ऋणों से मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा कि नोहर विधानसभा क्षेत्र में एक भी ग्राम पंचायत ऎसी नहीं है जहां उच्च माध्यमिक स्कूल नहीं हो। इस क्षेत्र में 54 सरकारी विद्यालयों का उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नयन किया गया है। वहीं पूरे जिले में कुल 251 विद्यालय उच्च माध्यमिक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नोहर में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 हजार आवास बनाए गए, उज्ज्वला योजना के तहत 19 हजार घरेलू गैस कनेक्शन दिए गए और न्याय आपके द्वार अभियान में 52 हजार राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

आपका तीर्थयात्रा का सपना पूरा करना ही हमारा मकसद


यह भी पढ़े : फलों से मिठाईयां बनाने के गुर सीख रहीं महिलाए्ं


2/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement