YouTube Shorts surpasses 15 bn daily views: Sundar Pichai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 3:34 am
Location
Advertisement

यूट्यूब के शॉर्ट्स ऐप के रोजाना व्यूज 15 अरब के पार : सुंदर पिचाई

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जुलाई 2021 11:29 AM (IST)
यूट्यूब के शॉर्ट्स ऐप के रोजाना व्यूज 15 अरब के पार : सुंदर पिचाई
नई दिल्ली| अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा है कि यूट्यूब शॉर्ट्स, एक टिकटॉक जैसा शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप है, जिसे पिछले साल भारत में पहली बार लॉन्च किया गया था। इसके यूजर्स 15 अरब से ज्यादा हो गए है। पिचाई ने जून तिमाही में रिकॉर्ड दर्ज करने के कंपनी की कमाई कॉल के दौरान कहा, ऐप गति प्राप्त करना जारी रखता है। हम इसे दुनिया भर में 100 से अधिक देशों में यूट्यूब पर उपलब्ध करा रहे हैं।

यूट्यूब शॉर्ट्स प्लेटफॉर्म ने हाल ही में यूट्यूब वीडियो से ऑडियो का नमूना लेने के लिए शॉर्ट्स निमार्ताओं की क्षमता को जोड़ा और कहा कि यह शॉर्ट्स से यूट्यूब वीडियो के जल्दी लिंक की पेशकश करने के तरीके तलाश रहा है, जिनसे उन्होंने नमूने लिए हैं।

अप्रैल में, प्लेटफार्म ने घोषणा की है कि मार्च तक 6.5 बिलियन से अधिक दैनिक विचारों के साथ लोकप्रियता हासिल करना जारी है। 2020 के अंत में 3.5 बिलियन से आधिक व्यूज मिले थे।।

यूट्यूब ने पिछले साल सितंबर में भारत में शॉर्ट्स ऐप फीचर को रोल आउट किया था।

जून तिमाही में, यूट्यूब का विज्ञापन राजस्व पिछले वर्ष की समान तिमाही के 3.8 बिलियन डॉलर की तुलना में लगभग दोगुना होकर सात अरब डॉलर हो गया।

पिचाई ने कहा कि ऑनलाइन वीडियो और स्ट्रीमिंग के लिए वैश्विक बदलाव अब 2 बिलियन से अधिक मासिक सक्रिय यूजर्स के साथ जारी है। वही यूट्यूब पर हर दिन 1 बिलियन से अधिक घंटे का वीडियो देखा जाता है।

पिचाई ने कहा,नतीजतन, कई विज्ञापनदाता अपने मीडिया मिश्रण का पुनर्मूल्यांकन कर रहे हैं और हमारे प्लेटफार्मों में अपने निवेश को बढ़ा रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement