YouTube Shorts now being watched by over 1.5 bn users-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 14, 2022 5:36 am
Location
Advertisement

यूट्यूब शॉर्ट्स को अब 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स देख रहे हैं

khaskhabar.com : गुरुवार, 16 जून 2022 5:59 PM (IST)
यूट्यूब शॉर्ट्स को अब 1.5 बिलियन से अधिक यूजर्स देख रहे हैं
सैन फ्रांसिस्को । गूगल के स्वामित्व वाले संगीत और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने पुष्टि की है कि इसके लॉन्च के दो साल से भी कम समय बाद 1.5 बिलियन से अधिक लॉग-इन उपयोगकर्ता अब हर महीने शॉर्ट्स देख रहे हैं। टेकक्रंच के अनुसार, अपने नए मील के पत्थर से संबंधित, यूट्यूब ने शॉर्ट्स में अपने निवेश के बायप्रोडक्ट के रूप में दर्शकों को क्रिएटर्स के लंबे-चौड़े वीडियो चैनलों तक ले जाने की शॉर्ट्स की क्षमता को भी बढ़ावा दिया।

रिपोर्ट के अनुसार, यह प्रवृत्ति को 'मल्टीफॉर्मेट क्रिएटर का उदय' के रूप में संदर्भित कर रहा है, लेकिन वास्तव में, यह एक स्वीकारोक्ति है कि यूट्यूब अभी भी अपनी लॉन्गर-फॉर्म कंटेंट में अधिक मूल्य देखता है।

कंपनी ने अपनी घोषणा में, अपने वीडियो प्लेटफॉर्म को एक ऐसे मंच के रूप में तैनात किया है जो आज के दर्शकों की वास्तविकता को बेहतर ढंग से दर्शाता है, जो पूरे दिन अलग-अलग समय और स्थानों पर वीडियो के साथ जुड़ता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य समय में, वे अधिक समय तक देखने में सक्षम हो सकते हैं और ऐसा करने के लिए पारंपरिक यूट्यूब वीडियो की ओर रुख करेंगे।

हालाँकि, यूट्यूब की रिपोर्ट में इस बात पर ध्यान नहीं दिया गया है कि कैसे टिकटॉक अपने क्षेत्र में अपने लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट के साथ लगातार प्रवेश कर रहा है और संभावित रूप से क्रिएटर्स को एक ऐसे मंच पर ले जा सकता है जहाँ शॉर्टर और लॉन्गर दोनों कंटेंट अधिक परस्पर जुड़ी हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement