With the help of Google Assistant, now you will get help to find the lost iPhone -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 7, 2021 6:21 pm
Location
Advertisement

गूगल असिस्टेंट की मदद से अब खोए हुए आईफोन को ढूंढ़ने में मिलेगी मदद

khaskhabar.com : गुरुवार, 15 अप्रैल 2021 4:49 PM (IST)
गूगल असिस्टेंट की मदद से अब खोए हुए आईफोन को ढूंढ़ने में मिलेगी मदद
सैन फ्रांसिस्को| गूगल की तरफ से गूगल असिस्टेंट को एक ऐसे फीचर के साथ पेश किए जाने की बात कही गई है, जिसकी मदद से आईफोन यूजर्स अपने खोए हुए आईफोन का पता लगा पाने में सक्षम हो सकेंगे। एंड्रॉयड यूजर्स काफी लंबे समय से इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

मैकरूमर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें एप्पल के ओन फाइंड माय सिस्टम के जैसे ही विशेषताएं होंगी, जिसे आईफोन के लिए पेश किया जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया, इस फीचर का लाभ केवल वे ही यूजर्स उठा पाएंगे, जिनके पास आईओएस के लिए गूगल असिस्टेंट समर्थित स्मार्ट स्पीकर और गूगल होम ऐप होगा। तभी ये अपने खोए हुए डिवाइसों का पता लगा पाएंगे।

गूगल स्मार्ट होम डिवाइसों की मदद से जब पूछा जाएगा कि हे गूगल, फाइंड माय फोन, तभी इसे अलर्ट जाएगा। इसके बाद गूगल होम ऐप आईफोन पर एक आईओएस क्रिटिकल अलर्ट भेजेगा।

एप्पल में स्पेशल नोटिफिकेशंस के रूप में भेजे गए इस अलर्ट को इस्तेमाल किए जाने की क्षमता होगा, जिसे साइलेंस मोड या डू नॉट डिस्टर्ब के माध्यम से ब्रेक किया जा सकेगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह यूजर तक पहुंच गया है।

क्रिटिकल अलर्ट वाले ऐप्स के लिए एप्पल से विशेष मंजूरी लेने की जरूरत पड़ेगी और लगता है कि गूगल ने इस अप्रूवल को प्राप्त कर लिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement