WhatsApp will stop working for some Android, iOS phones from Nov 1-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 8:11 pm
Location
Advertisement

1 नवंबर से कई एंड्रॉएड और आईओएस फोन में नहीं चल पाएगा व्हाट्सएप

khaskhabar.com : बुधवार, 08 सितम्बर 2021 08:57 AM (IST)
1 नवंबर से कई एंड्रॉएड और आईओएस फोन में नहीं चल पाएगा व्हाट्सएप
नई दिल्ली । व्हाट्सएप 1 नवंबर से कुछ आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए काम करना बंद कर देगा। लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने बताया है कि व्हाट्सएप 1 नवंबर से कई पुराने मॉडल के स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करेगा।

व्हाट्सएप एफएक्यू सेक्शन की जानकारी के अनुसार, 1 नवंबर से फेसबुक के स्वामित्व वाला टेक्स्टिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉएड 4.0.3 आइसक्रीम सैंडविच, आईओएस 9 और काईओएस 2.5.0 पर चलने वाले सिस्टम को सपोर्ट करना बंद कर देगा।

व्हाट्सएप द्वारा जारी एंड्रॉएड फोन की सूची में सैमसंग, एलजी, जेडटीई, हुआवे, सोनी, अल्काटेल और अन्य ब्रांड के स्मार्टफोन शामिल हैं। ये सभी फोन व्हाट्सएप से सपोर्ट प्राप्त नहीं कर पाएंगे और ऐप के साथ काम करने में अक्षम होंगे।

यह जांचने के लिए कि आईफोन किस ओएस पर चल रहा है, यूजर्स सेटिंग्स मेनू पर जा सकते हैं, फिर जनरल और इंफोर्मेशन विकल्प पर जा सकते हैं और फिर सॉफ्टवेयर पर जाया जा सकता है, जहां वे आईफोन के ओएस को जान सकेंगे।

वहीं एंड्रॉएड यूजर्स सेटिंग में जाकर अबाउट फोन के विकल्प को चुनते हुए यह देख सकते हैं कि उनका स्मार्टफोन किस एंड्रॉएड वर्जन पर चल रहा है।

एक नई सुविधा शुरू करने के बाद, जिसने यूजर्स को सात दिनों के बाद गायब (मैसेज नहीं दिखना) होने वाले संदेश भेजने की अनुमति दी है, फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब एक समान अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें संदेश 90 दिनों के बाद गायब हो जाएंगे।

इससे पहले, लोकप्रिय मैसेजिंग एप्लिकेशन ने कहा था कि यह उन संदेशों को देखने पर काम कर रहा है जो केवल एक बार देखे जाने के बाद हमेशा के लिए गायब हो जाएंगे। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement